September 25, 2024

अभिषेक की पत्नी रुजिरा को एयरपोर्ट पर रोका, हुआ था लुकआउट नोटिस जारी

0

कोलकाता

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रुजिरा को एयरपोर्ट पर रोका गया है। खबर है कि वह दुबई के लिए रवाना हो रही थीं। साथ ही उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में अभिषेक कोर्ट की अवमानना का केस दर्ज कराने जा रहे हैं।

सोमवार को रुजिरा को डमडम एयरपोर्ट पर रोका गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त रुजिरा को रोका गया, वह अपने बच्चों के साथ जा रही थीं। कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद रोके जाने के चलते अभिषेक कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं। खास बात है कि टीएमसी महासचिव खुद भी कोयला घोटाला मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे हैं।

सितंबर 2022 में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर को भी इमीग्रेशन के अधिकारियों ने कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका था। उस दौरान वह थाइलैंड के लिए रवाना हो रही थीं। सात ही कोयला घोटाला मामले में रुजिरा और मेनका से ईडी और सीबीआई पूछताछ कर चुके हैं।

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि रुजिरा को एयरपोर्ट पर क्यों रोका गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद ही यह कार्रवाई की गई है।

भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, 'मुझे अभी भी जानकारी नहीं है कि एयरपोर्ट के अंदर क्या ह हुआ और किन हालात में हुआ। अगर उन्हें गलत तरीके से रोका गया है, तो उन्हें कोर्ट जाना चाहिए।'

केंद्रीय एजेंसियों पर साधा था निशाना
25 अप्रैल से तृणमूल नाबो ज्वार के हिस्से के रूप में उत्तर बंगाल के कूचबिहार से दक्षिण 24 परगना में काकद्वीप तक दो महीने की 'जोनो संजोग यात्रा' पर निकले बनर्जी ने गुरुवार को कहा, 'जिस दिन भाजपा सत्ता से बेदखल होगी, उसके एक महीने के भीतर शुभेंदु को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।'

डायमंड हार्बर के सांसद ने कहा, 'भाजपा के साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) फिलहाल उनके अपराधों को नजरअंदाज करती है, लेकिन जल्द ही भारत का संवैधानिक ढांचा कायम होगा और उनके पास कोई विकल्प नहीं होगा।'

उन्होंने कहा, 'इस मिट्टी के एक बेटे ने प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई से अपनी चमड़ी बचाने के मकसद से अपनी और अपने परिवार की ईमानदारी भाजपा के लिए कुर्बान कर दी।' बनर्जी ने कहा कि अधिकारी परिवार ने मेदिनीपुर की प्रतष्ठिा को कलंकित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *