September 23, 2024

अपहरण कांड के दो आरोपित दबोचे गए, बाकि की तलाश जारी

0

रायपुर
पिछले दिनों डीडीनगर इलाके के सुंदरनगर, डगनियां से सिद्धार्थ आटस्कर (22) को अगवा करने वाले तीन फरार मुख्य आरोपितों को पुलिस ने सोमवार देर रात मध्यप्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र से दबोचने में सफलता प्राप्त की है। तीनों आरोपित ग्वालियर, भिंड और मुरैना के रहने वाले है। पुलिस अफसर मंगलवार को मामले का राजफाश कर सकते है। हालांकि सिद्धार्थ अपहरण कांड को लेकर पुलिस की उलझन बरकरार है।

पुलिस अफसरों का दावा है कि सिद्धार्थ का अपहरण फिरौती के लिए नहीं किया गया था। अपहरण के पीछे की वजह क्या है,इसका राजफास नहीं हो सका है।फिलहाल अपहरण कांड में शामिल सभी आरोपितों से पूछताछ के बाद ही वजह सामने आ पायेगी। यह भी बात सामने आई है कि सिद्धार्थ के पिता व चाचा को आरोपितों ने दो बार काल करके फिरौती की बड़ी रकम मांगी थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपितों को दबोचने ग्वालियर, भिंड तथा मुरैना में पिछले कई दिनों से टीम कैंप कर रही है। इसी दौरान तीन आरोपितों को दबोचा गया। अपहरण की घटना में कई बदमाशों के शामिल होन का संदेह है।पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर अन्य आरोपितों की पतासाजी की जा रही है।

बयानों को लेकर उलझी पुलिस

पुलिस के मुताबिक जिन लोगों को अपहरण के आरोप में पकड़ा गया है, वे अपहरण की वजह फिरौती होने की बात से साफ इनकार कर रहे हैं,जबकि सिद्धार्थ और उसके पिता ने फिरौती के लिए अपहरण करने की जानकारी पुलिस को दी है। आशंका है कि अपहरण की असल वजह आपसी रंजिश या फिर लेन-देन हो सकती है।

रेकी के बाद अपहरण

अपहरण एक दिन पूर्व घटनास्थल और सिद्धार्थ की दुकान में लगे सीसीटीवी फूटेज को पुलिस ने खंगाला तो कुछ संदिग्ध नजर आए।सिद्धार्थ का अपहरण करने के पूर्व अपहरणकर्ताओं ने बकायदा रेकी की थी। इसके बाद ही अपहरण कांड को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *