September 27, 2024

CM ने कराए कन्या विवाह, रायसेन में महिला सम्मेलन में होंगे शामिल

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत पन्ना जिले की जनपद पंचायत  अजयगढ़, झाबुआ जिले की जनपद पंचायत रामा, जनपद पंचायत मेघ्ज्ञनगर में कुल 986 जोड़ों के सामूहिक विवाह करवाए।  वे  आज रायसेन जिले के बम्होरी में महिला सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे वहां आवासीय भ्ज्ञू अधिकार पत्रों का वितरण भी करेंगे और विभिन्न कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने निवास से वीसी के जरिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के कार्यक्रम में शामिल हुए। अजयगढ़ में 250 जोड़ों, रामा मं 278 जोड़ों और मेघनगर जनपद पंचायत में उन्होंने 458 जोड़ों का विवाह कराया। इस मौके पर सामाजिक न्याय विभाग के प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री के अपर सचिव और कमिश्नर इंदौर, सागर कलेक्टर तथा झाबुआ और पन्ना के कलेक्टर भी आयोजन में शामिल हुए।  मुख्यमंत्री ने तेरह जून को मोहनपुरा राजगढ़ में आयोजित कार्यक्रमों की तैयारियों पर भ्ज्ञी चर्चा की। इसके अलावा आठ जून को केन्द्रीय आयुष मंत्री के साथ होंने वाली अंतरराष्टÑीय योग दिवस के संबंध में भी स्कूल शिक्षा विभाग और आयुष विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

दोपहर में वे रायसेन जिले के बम्होरी में जाएंगे। वहां वे महिला सम्मेलन में शामिल होंगे। हितग्राहियों को भू अधिकार पत्रों का वितरण करेंगे और विभिन्न कार्यो का लोकार्पण , भूमिपूजन करेंगे। लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्रों का वितरण भी वे करेंगे। इसके बाद आवंली घाट सीहोर के स्थानीय कार्यक्रमों में भी वे शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *