September 28, 2024

न्यूजीलैंड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में 5 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी, बोल्ट समेत ये बड़े खिलाड़ी बाहर

0

नई दिल्ली

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 2023-24 सीजन के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। नए कॉन्ट्रैक्ट में कुल 20 खिलाड़ियों को जगह मिली है। इनमें सबसे बड़ा नाम एडम मिल्ने का है जिन्हें 5 साल के लंबे इंतजार के बाद इस सूची में जगह मिली है। मिल्ने का न्यूजीलैंड के लिए पिछला सीजन शानदार रहा था। उन्होंने इस दौरान खेले 11 टी20 और 5 वनडे मुकाबलों में कुल 24 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका करियर बेस्ट परफॉर्मेंस श्रीलंका के सामने आया जब उन्होंने 26 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इस शानदार परफॉर्मेंस के दम पर वह सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने में कामयाब रहे। बता दें, 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डब्यू करने वाले मिल्ने न्यूजीलैंड के लिए दो टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। हेड कोच गैरी स्टीड ने माना कि पिछली कुछ सीरीज में उनके लगातार योगदान को देखते हुए मिल्ने एक केंद्रीय अनुबंध के हकदार थे।

पिछले साल मिड सीजन में फिन एलेन, मार्क चैपमैन, और ब्लेयर टिकनर को ट्रेंट बाउल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गप्टिल की जगह सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस साल भी इन तीनों को अपने कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है।
 वहीं भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाने वाले एजाज पटेल को इस बार बड़ा झटका लगा है। उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची से बाहर कर दिया गया है। एजाज ने पिछले साल सिर्फ दो ही टेस्ट खेले।

वहीं ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर ठुकरा दिया है। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह जरूरत पड़ने पर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। खिलाड़ियों के पास इस कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए 12 जून तक का समय है।

न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हुए 20 खिलाड़ी इस प्रकार है- फिन एलेन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर , नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग।
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *