September 28, 2024

सरकार के हस्तक्षेप के बाद हवाई किराए में 61 प्रतिशत की आई कमी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

0

नई दिल्ली
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि 6 जून को हुई एयरलाइंस की सलाहकार समूह की बैठक के बाद दिल्ली से कुछ मार्गों पर हवाई किराए में 14 से 61 प्रतिशत की कमी की गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) और मंत्रालय के निगरानी प्रयासों पर जोर देते हुए, सिंधिया ने दिल्ली से श्रीनगर, लेह, पुणे और मुंबई जैसे गंतव्यों के लिए अधिकतम किराए में कमी पर संतोष व्यक्त किया।

सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि 6 जून को दिल्ली से श्रीनगर, लेह, पुणे और मुंबई को जोड़ने वाली उड़ानों पर अधिकतम किराया 14-61 प्रतिशत कम हो गया है। डीजीसीए और मंत्रालय दैनिक किराए की निगरानी कर रहे हैं।
सभी क्षेत्रों में किराया बढ़ाने की एक सीमा होनी चाहिए

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के तहत पिछले नौ वर्षों में विमानन क्षेत्र द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने आगे कहा कि निजी एयरलाइन कंपनियों की भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी होती है और सभी क्षेत्रों में किराया बढ़ाने की एक सीमा होनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के तहत पिछले नौ वर्षों में विमानन क्षेत्र द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय राजधानी में मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed