September 28, 2024

हत्याकांड में हुआ नया खुलासा, रास्ते से हटाने के लिए 20 लाख में हुई थी डील…शूटर के नेपाल से भी जुड रहे कनेक्शन

0

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ब्रह्म दत्त हत्याकांड के आरोपी संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को लखनऊ के सिविल कोर्ट में बदमाशों ने गोलीमार कर हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद जांच जारी है। इस जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यह पता चला है कि संजीव जीवा को मारने के लिए 20 लाख में डील तय हुई थी। हत्या से पहले शूटर विजय यादव को 5 हजार रुपये पेशगी और रिवाल्वर दिया गया था। पूछताछ में उसने पुलिस को यह जानकारी दी कि, वो कुछ दिन पहले नेपाल गया था। वहां पर ही एक शख्स ने उसे जीवा की फोटो दिखाकर मारने की सुपारी दी थी।

बता दें कि, संजीव जीवा की हत्या के बाद पुलिस शूटर विजय यादव से लगातार पूछताछ कर रही है। इसी जांच के बीच यह पता चला है कि शूटर के तार नेपाल से जुड़ रहे है। हत्या से कुछ दिन पहले सूटर विजय नेपाल गया था। वहां पर उसकी मुलाकात अशरफ से हुई थी। अशरफ हाल ही मारे गए माफिया अतीक अहमद का दोस्त था। अशरफ ने बताया था कि उसका भाई अतीफ लखनऊ जेल में बंद है। लखनऊ जेल में अतीफ को संजीव जीवा परेशान करता है। जिसके बाद उसे रास्ते से हटाने के लिए 20 लाख की सुपारी दी गई। लखनऊ पहुंचने पर अशरफ के गुर्गे ने विजय यादव को पनाह देकर रेकी कराई।

कई एंगल से जांच कर रही पुलिस
इस हत्याकांड में पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है। पुलिस हत्या से जुड़े सवालों के जवाब पाने की कोशिश कर रही है। पुलिस यह पता लगाना चाहती है कि, आखिर शूटर विजय यादव को संजीव जीवा के मरने से क्या फायदा हो सकता है। फिलहाल पुलिस की पूछताछ और जांच जारी है। जल्द ही इस मामले का खुलासा होने की उम्मीद है।   

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed