September 23, 2024

CM भूपेश के पिता की घर में गिरने से पैर की हड्डी हुई टूटी ,डॉक्टरों ने की सर्जरी

0

 रायपुर .

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल घर पर टहलते वक्त अचानक गिर गए, जिससे उनके बांए पैर की हड्डी फ्रैक्चर हो गई है। जिसके बाद उन्हें रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल ले जाया गया, यहां उनकी सर्जरी के बाद उन्हें डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हॉस्पिटल पहुंचकर पिता का हालचाल जाना। वे करीब दो घंटे तक अस्पताल में रहे और उन्होंने डॉक्टरों की टीम से भी पिता के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली।

 नंदकुमार अचानक अपने निवास में गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें सुबह 7 बजे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां मेडिसिन, आर्थो, न्यूरो सर्जरी की डॉक्टरों की टीम ने जांच के बाद पाया कि उन्हें फीमर बोन फ्रैक्चर है। जिसकी सर्जरी करने की सलाह दी गई।

हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम ने नंदकुमार बघेल का बाइपोलर मॉड्यूलर हेमीआर्थोप्लास्टी ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया है। हॉस्पिटल के चेयरमैन देवेन्द्र नायक ने बताया कि उन्हें अभी 48 घंटे तक उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। उम्र और उनकी बीमारी को देखते हुए यह ऑपरेशन काफी चुनौतीपूर्ण रहा, जिसमें टीम को सफलता मिली है और उनके हालत में अभी काफी सुधार है।

यहां आर्थोपेडिक डॉक्टरों की टीम में डॉ. ल्यूनिक यदु, डॉ रमिश पठान, डॉ अमीन कुरैशी, ऐनेस्थेटिक टीम डॉ. सुनील कामरा, डॉ रीमा वाधवा, डॉ मनीष नाग, वहीं क्रिटिकल केयर की टीम में डॉ प्रफुल्ल अग्निहोत्री, डॉ सोनल वाजपाई, की निगरानी में बाइपोलर मॉड्यूलर हेमीआर्थोप्लास्टी का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों की टीम तकरीबन 3 घंटे तक लगी रही, जिसके बाद यह ऑपरेशन सफल हुआ। हॉस्पिटल में अभी नन्दकुमार बघेल डॉक्टर्स की मॉनिटरिंग में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *