September 28, 2024

चंडी मंदिर में युवक ने पढ़ी नमाज, परिसर को गंगा जल से धोया

0

हापुड़
हापुड़ जिले में चंडी रोड स्थित चंडी मंदिर में शुक्रवार को भोर दूसरे धर्म का युवक घुस गया और मंदिर परिसर में फर्श पर बैठकर नमाज पढ़ने लगा। श्रद्धालुओं ने जब युवक को मंदिर के अंदर नमाज पढ़ते देखा तो उन्होंने इसका विरोध किया और जमकर हंगामा किया। हालांकि बाद में मंदिर की फर्श को गंगाजल से धुलवाया गया। मंदिर के अंदर नमाज पढ़ी जाने की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो उन्होंने भी विरोध जताया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच-पड़ताल की। लोगों के आक्रोश को देखते हुए मंदिर परिसर के आसपास भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है। आरोपी की पुलिस तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार हापुड़ के चंडी रोड स्थित चंडी मंदिर में शुक्रवार सुबह पांच बजे के आसपास एक व्यक्ति संदिग्ध रूप से मंदिर में घुसा और परिसर में फर्श पर बैठकर नमाज पढ़ने लगा। महिला श्रद्धालुओं ने आरोप लगाते हुए बताया कि व्यक्ति ने कथित तौर पर फर्श पर नमाज अदा की। बाद में कुछ श्रद्धालुओं के और पहुंचने पर उन्होंने उक्त व्यक्ति को मंदिर से बाहर कर दिया‌। घटना की सूचना मिलते ही शहर कोतवाल संजय पांडे ने मंदिर पहुंचकर पुजारियों व अन्य से पूछताछ की और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

उधर, सूचना पर एसपी अभिषेक वर्मा, एएसपी मुकेश मिश्रा सहित पुलिस बल मंदिर पहुंचा और पुलिस बल तैनात कर दिया। मंदिर प्रबंध समिति के विनीत अग्रवाल कली वालें ने बताया कि मंदिर प्रांगण में नमाज पढ़ी गई है। एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। भाजपा सहित हिंदू संगठनों के कार्यकत्ताओं ने विरोध करते हुए कार्यवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *