September 29, 2024

ड्रेसिंग रूम में सोते नजर आए मार्नस लाबुशेन, फैंस के शोर से टूटी नींद, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

0

नई दिल्ली
अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (89) और हरफनमौला शार्दुल ठाकुर (51) के जुझारू अर्द्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रयास की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शुक्रवार को कुछ हद तक वापसी की। भारत ने 152 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद रहाणे और शार्दुल के संघर्ष की बदौलत पहली पारी में 296 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट 123 रन पर गिर गए, हालांकि उसकी बढ़त 295 रन तक पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टीम के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन चेयर पर ही सोते हुए नजर आ रहे हैं।

आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें डेविड वॉर्नर का विकेट गिरते हुए दिखाया गया है और इसी दौरान मार्नस लाबुशेन का रिएक्शन भी रिकॉर्ड हुआ है, जब फैंस के शोर के कारण उनका ध्यान भंग हुआ और वह अपनी जगह से उठ खड़े हुए। दरअसल मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले मन को शांत रखने के लिए आराम करना पसंद करते हैं और इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत में अपने चेयर पर आंख बंद करके लेटे हुए नजर आए। हालांकि जब डेविड वॉर्नर आउट हुए तो फैंस के शोर से लाबुशेन उठ गए और बल्लेबाजी के लिए मैदान की तरह निकल गए।
 

रहाणे-शार्दुल के संघर्ष से भारत को आत्मवश्विास मिला, जो उसकी गेंदबाजी में भी देखने को मिला। मोहम्मद सिराज ने चौथे ओवर में वॉर्नर (एक रन) को विकेटकीपर भरत के हाथों कैचआउट करवाया। इसके बाद हालांकि उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन ने चाय तक ऑस्ट्रेलिया का कोई और नुकसान नहीं होने दिया।
तीसरा सत्र शुरू होते ही उमेश ने ख्वाजा को भरत के हाथों कैचआउट करवाया, हालांकि इसके बाद स्टीव स्मिथ ने आक्रामक रुख अपनाकर भारतीय गेंदबाजों को दबाव में डाला। उन्होंने उमेश और शमी को एक-एक चौका लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की। दूसरे छोर पर खड़े लाबुशेन ने भी दबाव से निकलते हुए शमी को कवर्स क्षेत्र में चौका लगाया।
 

स्मिथ-लाबुशेन की जोड़ी भारत के लिये घातक साबित हो सकती थी लेकिन जडेजा ने भारत को दो महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाईं। उन्होंने स्मिथ को शार्दुल के हाथों कैचआउट करवाया, जबकि पिछली पारी के शतकवीर ट्रैविस हेड को अपनी ही गेंद पर कैचआउट किया। भारतीय गेंदबाजों ने स्टंप्स से पहले कुछ मौके और बनाये, लेकिन लाबुशेन (41 नाबाद) और ग्रीन (सात नाबाद) ने ऑस्ट्रेलिया का एक और विकेट नहीं गिरने दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *