September 29, 2024

रविंद्र जडेजा का रिवेंज गेम! ट्रैविस हेड ने पहले मारा सिक्स उसके बाद…

0

 नई दिल्ली

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा दिन खत्म होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने खुद को मैच में जीवित रखा है। ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के सामने भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमटी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं और भारत से 296 रन आगे हैं। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के जो चार विकेट गिरे उनमें से दो सफलताएं नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के हाथ लगी। यह दोनों विकेट भारत के लिए बहुत बड़े थे। जडेजा ने पिछली इनिंग के शतकवीर स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमें हेड का विकेट काफी खास रहा।
 

दरअसल, पारी का 37वां ओवर लेकर आए जड्डू ने पहले गेंद पर ही हेड को अपने जाल में फंसा लिया था। छक्का लगाने के प्रयास में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीप मिड विकेट की दिशा में उमेश यादव के हाथों में शॉट मार बैठा। उमेश यादव यहां गलती कर बैठे और गेंद उनके हाथ पर लगकर बाउंड्री के पार गई। हेड को यहां पूरे 6 रन मिले और वह इसी का प्रयास कर रहे थे।
 
ओवर की तीसरी गेंद पर जड्डू ने अपना बदला लिया। हेड इस बार सामने की तरफ बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और जडेजा ने यह पहले ही देख लिया। उन्होंने गेंद ऑफ साइड में डाली। गेंद हेड की पहुंच से ज्यादा बाहर थी जिस वजह से वह सही से शॉट नहीं खेल पाए और गेंद सीधा जड्डू के हाथों में गई। इस तरह जडेजा ने हेड के साथ रिवेंज गेम खेला।
 

हेड को आउट करने से पहले रविंद्र जडेजा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का भी शिकार कर चुके थे। 31 वें ओवर में जड्डू को बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्मिथ गेंद को हवा में मार बैठे और शार्दुल ने शानदार कैच पकड़ उनकी पारी का अंत किया। स्मिथ जैसे बल्लेबाज से टेस्ट क्रिकेट में ऐसे शॉट कम ही देखने को मिलते हैं। मगर उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से यह शॉट खेला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *