September 25, 2024

कोरबा से पत्नी ने IAS पति पर लगाए अप्राकृतिक कृत्य के गंभीर आरोप

0

 कोरबा.

 निवासी नवब्याहता ने अपने आईएएस पति के खिलाफ काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। थाना और एसपी स्तर पर सुनवाई नहीं होने से व्यथित होकर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। पीडि़ता द्वारा दायर किए गए परिवाद एवं अधिवक्ता शिवनारायण सोनी के द्वारा प्रस्तुत किए गए न्याय दृष्टांतों के आधार पर न्यायाधीश ने नवब्याहता के आईएएस पति के प्रतिवादी दहेज प्रताडऩा एवं अप्राकृतिक कृत्य के अपराध में प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

सांकेतिक कैडर के आईएएस अधिकारी संदीप कुमार झा का मूल निवास दरभंगा बिहार है। कोरबा निवासी के साथ विवाह 21 नवंबर 2021 को मूल निवास दरभंगा में संपन्न हुआ था। विवाह में वधु पक्ष के द्वारा 1 करोड़ 70 लाख रुपये खर्च किए गए, लेकिन इसके बाद भी सुसुराली जन खुश नहीं हुए। आरोप है कि पीडिता के साथ बलपूर्वक अप्राकृतिक कृत्य किया गया और प्रभावित भी किया जा रहा है।

पीडि़ता ने कहीं से भी न्याय न मिलने पर कोर्ट की शरण ली। कोर्ट में पीडि़ता की ओर से वकील शिवनारायण सोनी द्वारा प्रस्तुत किया गया व न्याय दृष्टांतों को दृष्टिगत करते हुए हुए मुख्य प्राधिकरण कृष्ण कुमार सूर्यवंशी ने आवेदन स्वीकार करते हुए संदीप कुमार झा के संबंध धारा 498 क, 377 भादवि के तहत प्रथम सूचना दर्ज करने एवं प्रमाण जांच जांच कार्यवाही कर अंतिम प्रतिवेदन पेश करने के लिए सिविल लाइन को थाना को आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *