September 29, 2024

2024 में निर्वाचित होने पर रामास्वामी ने ट्रम्प को क्षमा करने का दिया वचन

0

वाशिंगटन
भारतीय-अमेरिकी तकनीकी उद्यमी विवेक रामास्वामी, जो रिपब्लिकन पार्टी के 2024 के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए मैदान में शामिल हो गए हैं, ने अगले साल व्हाइट हाउस के लिए चुने जाने पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को क्षमा करने की बात कही है।

रामास्वामी ने  ट्वीट किया, अगर ट्रम्प इस प्रतिस्पर्धा में शामिल नहीं होते, तो मेरे लिए चुनाव जीतना बहुत आसान होता, लेकिन मैं राजनीति में सिद्धांतों के साथ हूं। चुनाव जीतने पर मैं 20 जनवरी, 2025 को ट्रम्प को क्षमा करने और देश में कानून के शासन को बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

एंटी-वोक क्रेडेंशियल्स पर प्रचार कर रहे रामास्वामी की टिप्पणी न्याय विभाग (डीओजे) द्वारा ट्रम्प पर लगाए गए अभियोग के आरोप के बाद आया, इसमें पूर्व राष्ट्रपति पर 2021 में पद छोड़ने के बाद संवेदनशील सुरक्षा रहस्यों को जोखिम में डालने का आरोप लगाया गया है।

ट्रम्प संघीय आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, इसमें राष्ट्रीय रक्षा जानकारी को जानबूझकर बनाए रखना, न्याय में बाधा डालने की साजिश, दस्तावेज या रिकॉर्ड को रोकना, किसी दस्तावेज या रिकॉर्ड को भ्रष्ट तरीके से छुपाना, झूठे बयान आदि शामिल हैं।

दूसरी बार राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल ट्रम्प ने पिछले महीने एक सर्वेक्षण में पूर्व उप राष्ट्रपति माइक पेंस के साथ साथी उम्मीदवार रामास्वामी की प्रशंसा की थी।

रामास्वामी ने अपने पोस्ट में कहा कि न्याय के दो स्तर नहीं हो सकते – एक ट्रम्प के लिए, दूसरा बाइडेन के लिए।

37 वर्षीय बायोटेक कार्यकारी रामास्वामी ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम वह दिन देखेंगे जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बीच में अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी को गिरफ्तार करने के लिए डीओजे की प्रतिनियुक्ति करेंगे।

द न्यू यॉर्क पोस्ट को दिए एक साक्षात्कार में, रामास्वामी ने ट्रम्प की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एक उच्च बार सेट करते हैं।

रामास्वामी ने कहा था, वह एक दोस्त हैं। मैं उन्हें जानता हूं। मुझे सच में विश्वास है कि वह राष्ट्रीय एकता की परवाह करते हैं।

यह कहते हुए कि दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की राष्ट्रपति की शक्ति के बारे में गंभीर कानूनी प्रश्न भी हैं, रामास्वामी ने डीओजे द्वारा ट्रम्प पर लगाए गए आरोपों को पाखंड करार दिया।

रामास्वामी ने कहा, यह प्रत्येक नागरिक के लिए एक अपमान है। हम एक केला गणराज्य में विकसित नहीं हो सकते हैं, जहां सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बल का उपयोग करती है।

रामास्वामी के अलावा, साथी रिपब्लिकन उम्मीदवार और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने अभियोग की निंदा करते हुए कहा कि प्रशासन ने दोयम दर्जे का काम किया है।

उत्तरी केरोलिना के ग्रीन्सबोरो में एक पार्टी सम्मेलन में, डिसांटिस ने सरकारी एजेंसियों के हथियारीकरण की निंदा की।

हालांकि, उन्होंने अपने भाषण में ट्रंप का नाम नहीं लिया। ट्रंप को 13 जून को संघीय अदालत में पेश होना है और उन्होंने इसे देश के लिए एक काला दिन कहा।

ट्रुथ सोशल पर ट्रंप ने लिखा, मैं एक निर्दोष व्यक्ति हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *