September 29, 2024

CM Yogi ने किया बड़ा ऐलान, बोले- हर साल युवाओं को दी जाएगी एक लाख सरकारी और 15 लाख प्राइवेट नौकरियां

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मिशन निरामय के तहत संस्थान में आयोजित प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती पाने वाले अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। जहां पर उन्होंने अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण किए और कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि, यूपी के युवाओं के लिए हर साल एक लाख सरकारी और 12 से 15 लाख प्राइवेट नौकरी के मौके दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि, सरकार इसके लिए तैयारी कर रही है।
 
बता दें कि, सीएम योगी शनिवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। जहां पर उन्होंने दावा किया कि हर साल युवाओं को एक लाख सरकारी और 15 लाख प्राइवेट नौकरियां दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए उनकी सरकार बराबर प्रयास कर रही है। इसी प्रयास का नतीजा है कि वर्ष 2017 में जो बेरोजगारी दर 19 थी अब वह घटकर तीन से चार तक आ चुकी है। उन्होंने कहा कि, राज्य में अब तक के 63 जिलों में मेडिकल कॉलेज खुल चुके है और खुलने जा रहा है। बहुत जल्द ये सुविधा हर जिले में दी जाएगी। हर जिले में एक एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा।
 
दरअसल, यूपी में योगी सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए मिशन निरामय कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों के लिए स्टाफ नर्स के 1,974 पदों की भर्ती का उत्तरदायित्व एसजीपीजीआई को दिया गया था। संस्थान ने पदों की भर्ती परीक्षा के बाद परीक्षा परिणाम 10 अप्रैल को शासन को दे दिया था। अब चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस दौरान सीएम ने नियुक्ति पत्र पाने वाली नर्सों से कहा कि उनका पेशा मरीजों की सेवा का है। उन्हें धैर्य दिखाते हुए सभी मरीजों की सेवा करनी है। इससे मरीजों की आधी बिमारी ऐसे ही खत्म हो जाएगी।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed