September 23, 2024

ऐथेनाल प्लांट बंजर भूमि पर बने:विजय झा

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा रायपुर जिले के आरंग तहसील स्थित ग्राम संडी में कृषकों की कृषि भूमि पर ऐथेनाल प्लांट स्थापित करने तथा ग्रामवासियों में व्याप्त आक्रोश को देखते हुए आप पार्टी कृषि भूमि के स्थान पर बंजर, घास भूमि पर केथेनाल प्लांट स्थापित करने तथा मोवा? में दिवंगत लड़की के परिजनों द्वारा हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए थाने का घेराव किया गया।

जिसमे आप पार्टी ने भी सहभागिता निभाई तथा तत्काल उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। आम आदमी पार्टी के जिला सचिव विजय कुमार झा ने बताया है कि आरंग तहसील के किसानों के आक्रोश के परिपेक्ष में आज आरंग के आप पार्टी नेता परमानंद जांगड़े जी तथा किसान नेता शीत चंद्राकर के साथ कलेक्टर को ग्रामीणों की समस्याओं के संबंध में मांग पत्र सौंपा गया। थाना धेराव में कार्यक्रम प्रभारी गौरव सिंह सहित अनेक कार्यकतार्ओं ने भाग लेकर थाना घेराव के दौरान उपस्थित परिजनों व आक्रोशित नागरिकों को संबोधित करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

श्री झा ने आरंग के संडी ग्राम में एथेनाल प्लांट लगाने के विरोध में ग्रामवासियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आप पार्टी ने उनकी मांगों का समर्थन किया है तथा कृषि भूमि पर एथेनाल प्लांट बनाने से कृषि का रकबा कम होगा। किसानों में आय की कमी होगी। इसलिए जनहित में कृषि उपजाऊ भूमि के स्थान पर बंजर घास खाली पड़ी भूमि पर एथेनॉल प्लांट बनाए जाने की मांग कलेक्टर एवं भू अर्जन अधिकारी से की है। ऐसा न होने पर ग्रामवासियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। यदि जनहित में यह आंदोलन होता है तो आप पार्टी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपनी सहभागिता निभाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *