September 29, 2024

एक टुकड़ा जमीन ने ली तीन सहोदर भाइयों की कुर्बानी, पट्टीदार ने चाकू गोद मार डाला; परिवार तबाह

0

बिहार

बिहार के सारण जिले में जमीनी विवाद मे तीन सगे भाइयों को हत्या कर दी गयी। मामला दो पट्टिदारो के बीच हुए जमीनी विवाद से शुरू हुआ  जिसका खूनी अंजाम पूरे परिवार को तबाह कर गया। सनसनीखेज कांड में तीन संगे भाइयों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। शनिवार रात आपसी विवाद में हुई चाकूबाजी की इस घटना में 7 लोग ज़ख्मी हो गये है।

बताया गया है कि दो भाइयों की एकमा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं एक भाई ने छपरा ले जाने के क्रम में  रास्ते में दम तोड़ दिया। आरोपित और उसके दो बेटों समेत बीच बचाव करने गए सात लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने आरोपित और दो बेटों को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दिया गया है। गांव में इस सनसनीखेज वारदाद के बाद दहशत का माहौल कायम हो गया है।
 

घटना के संबंध में  स्थानीय लोगों ने बताया कि यह पट्टीदारी का विवाद है। जमीन में हिस्सेदारी को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। शनिवार को लालू महतो एवं उसके परिवार के लोगो ने अपने पट्टीदार पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में  57 वर्षीय राजेश्वर महतो, 48 वर्षीय दिनेश महतो एवं 45 वर्षीय स्वामीनाथ महतो की हत्या कर दी गयी। सभी स्व हीरा महतो के बेटे थे। चाकू मारकर तीनों की हत्या कर दी गई। इस घठआ में 7 लोग  से घायल हो गए। घायलों में पंकज महतो, कलावती देवी, नीतू कुमारी, पिंकी कुमारी, और यशोदा देवी शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज़ एकमा पीएचसी और छपरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।
 
पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दिया है। सभी डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया गया है। आरोपी बाप बेटे  से पूछताछ की जा रही है। घटना से इलाके में भारी दहशत और आक्रोश व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *