September 29, 2024

WTC फाइनल के आखिरी दिन के लिए डिविलियर्स ने टीम इंडिया के लिए बनाई रणनीति, फैंस बोले- आप चुप रहो

0

नई दिल्ली

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के दूसरे संस्करण का खिताब जीतने के लिए भारत को आखिरी दिन 280 रनों की दरकार है। टीम इंडिया की जीत के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और विराट कोहली के जिगरी दोस्त एबी डी विलियर्स ने रणनीति बनाई है। हालांकि भारतीय फैंस को उनका यह ट्वीट पसंद नहीं आया और उन्होंने इस दिग्गज खिलाड़ी को चुप रहने की सलाह दे डाली। अब सवाल यह उठता है कि फैंस ने ऐसा क्यों किया। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि डी विलियर्स के ट्वीट को भारतीय टीम और विराट कोहली के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं।

जी हां, टी20 वर्ल्ड कप…एशिया कप…आईपीएल और ना जानें कई अहम मौकों पर डी विलियर्स ने भारत और विराट कोहली के फेवर में ट्वीट किए हैं, मगर अधिकतर समय उनके ट्वीट गलत साबित होते हैं जिस वजह से फैंस ने उन्हें इस बार चुप रहने की सलाह दी है।
 
एबी डी विलियर्स ने अपने ट्वीट में क्या लिखा ?
डिविलियर्स ने लिखा 'अगर 5वें दिन भारत लायन का तोड़ ढूंढ लेती है और दूसरी नई गेंद आने तक एक ही विकेट खोती है तो नहीं जानते कि फिर क्या हो सकता है।' बात मुकाबले की करें तो, ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य रखा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी क्रीज पर मौजूद हैं और दोनों के बीच अभी तक 71 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत को अगर यह मैच जीतना है तो इन दोनों को इस साझेदारी को 200 के पार पहुंचाना होगा।
 

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 469 रन लगाए थे। इस स्कोर के सामने भारत अपनी पहली पारी में 296 ही रन बना पाया था। भारत कुछ रनों से ही फॉलोऑन को टालने में कामयाब रहा था। 173 रनों की बढ़त के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270 बनाकर घोषित कर दी। 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत अभी तक रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीन विकेट खो चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *