September 25, 2024

‘दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो मेरे साथ कमेंट्री कर सकते हैं’

0

 नई दिल्ली
 
भारत को 2022 टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा अब से ठीक दो महीने बाद करनी है। इस मेगा इवेंट के लिए अंतिम 15 में जगह बनाने के लिए ऑडिशन अभी भी जारी हैं। एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम से भी टी20 वर्ल्ड कप की तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुई है। इस बीच क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे रहे हैं कि टीम कैसी होनी चाहिए, कौन अंदर होना चाहिए और कौन बाहर होना चाहिए।

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20आई मैच से पहले बताया है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन बड़े टूर्नामेंट के लिए कैसी दिखनी चाहिए। जडेजा ने अपनी इस टीम के लिए चार गेंदबाज चुने हैं, जिनमें तीन पेसर और एक स्पिनर है। वहीं, उन्होंने दिनेश कार्तिक को लेकर कहा है कि उन्हें मेरे साथ बैठकर कमेंट्री करनी चाहिए।

फैनकोड पर जडेजा ने कहा, "मैंने शमी को टीम में शामिल किया है। मैं पहले गेंदबाजों का चयन करता हूं। ऐसे में शमी वहां निश्चित रूप से हैं। बुमराह, अर्शदीप और चहल। ये चार निश्चित रूप से हैं। बल्लेबाजी में मेरे लिए चार निश्चित हैं- ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा। इस गेंदबाजी आक्रमण को देखें तो आपके पास पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की कला है। बल्लेबाज भी कहीं बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "अब अगर आप उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसे मैंने सुना(आक्रामक क्रिकेट) है, तो आपको अलग तरह से चयन करना होगा। अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आते हैं, तो आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक की जरूरत है। वह आपका बीमा हैं, लेकिन अगर आपके पास दोनों में से कोई नहीं है तो दिनेश कार्तिक के लिए यहां कोई काम नहीं है।"

जडेजा ने कहा, "हां, मैं कार्तिक को वहां नहीं रखूंगा, वो मेरे बगल में सीट ले सकते हैं। वह एक कमेंटेटर के रूप में बहुत अच्छे हैं, लेकिन वहां, टीम में, मैं उन्हें नहीं चुनूंगा। अब फैसला यह है कि आप रविंद्र जडेजा का किरदार निभाना चाहते हैं या अक्षर। अगर धोनी स्टाइल है, तो कोहली, रोहित और कार्तिक को जोड़ें, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को छोड़ना होगा। शायद कोहली भी इस बात पर निर्भर करते हैं कि वह फॉर्म में हैं या नहीं।"  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed