September 23, 2024

दूसरी शादी के विरोध में युवती ने पीएम, CM गहलोत से मांगी मदद

0

कांकेर

सोशल मीडिया पर एक युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, और एक्टर सोनू सूद को ट्वीट करके खुद को बचाने के लिए मदद मांगी है। तान्या शर्मा नाम से युवती का ट्विटर अकाउंट है। उसने अपने ट्विटर पेज पर लिखा- मैं पढ़ना चाहती हूं, मेरे सपने टूट गए, जबरदस्ती मेरी शादी करा दी गई। मैं जीना चाहती हूं… मुझे बचा लीजिए।

इस ट्वीट के बाद महिला और बच्चियों के खिलाफ होने वाली प्रताड़ना को रोकने का काम करने वाली टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला यह मामला कांकेर जिले के अंतागढ़ का है। ट्वीट करने वाली युवती तान्या शर्मा का ही नाम तरुणा शर्मा है। इसके बाद टीम ने कांकेर की सखी वन स्टाॅप सेंटर और अंतागढ़ पुलिस को पूरी जानकारी दी।

 अंतागढ़ पुलिस नवविवाहिता के घर पहुंचकर उसे वहां से सुरक्षित निकाला। इस बीच खुलासा हुआ कि, अंतागढ़ का परिवार जिस युवती को बहू बनाकर अपने घर लाया है। वह पहले से शादीशुदा है, और वो अपने पहले पति के पास जाना चाहती है। फिलहाल उसे कांकेर के सखी सेंटर में रखा गया है। जहां रविवार को उसे वापस ले जाने उसका दूसरा पति पहुंचा लेकिन युवती ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया।

पहले जान लेते हैं पूरा मामला…

इस पूरे मामले की शुरुआत राजस्थान के छोटे से गांव बालेसर जिला जोधपुर से होती है। जहां सुरेंद्र सांखला और तरुणा शर्मा गांव की प्राथमिक शाला में पढ़ते थे। इस बीच दोनों में पहले दोस्ती हुई और फिर एक दूसरे को पसंद करने लगे। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद जनवरी 2023 में घर से भागकर कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया।

युवती के पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। करीब दस दिन बाद दोनों की तलाश करके उन्हें बालेसर थाना लाया गया। यहां बयान दर्ज कराने के बाद दोनों को अलग कर दिया गया। फिर लड़की के पिता ने करीब एक महीने पहले कांकेर के अंतागढ़ में जितेंद्र जोशी से बेटी की दूसरी शादी करा दी। बेटी के प्रेम विवाह की जानकारी भी जितेंद्र और उसके परिवार को नहीं दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *