September 23, 2024

CG में स्वास्थ्य विभाग में निकली भर्ती: 8वीं पास युवा कर सकते है आवेदन , 21 जून तक कर सकते हैं आवेदन

0

सूरजपुर
नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल सूरजपुर जिले में सफाई कर्मचारी माली सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकली है। 07.06.2023 से रिक्त पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। आवेदकों को इन पदों पर आवेदन के लिए 09.06.2023 तक का समय दिया गया है।

 जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सफाई कर्मचारी सहित कुल 54 पदों पर नियुक्ती होना है। रिक्त पदों के लिए पात्र आवेदक जिले के आधिकारिक वेबसाइट www.korba.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

रिक्त पदों का विवरण

पदनाम: सफाई कर्मचारी, कुक, माली, चौकीदार, इलेक्ट्रशियन, प्लम्बर, ड्राईवर, पेन्ट्री स्टाफ, पम्प अटेन्डेन्ट

कुल पदों की संख्याः-54

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक साइकोलॉजिस्ट (क्लीनिकल), सीनियर नर्सिंग ऑफिसर,असिस्टेंट, फार्मासिस्ट सहित अलग-अलग पदों पर कुल 217 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपए से लेकर 31,000 रुपए तक की सैलरी मिल सकती है।

पात्र आवेदक जिले की आधिकारिक वेबसाइट durg.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए किसी अन्य माध्यम से अथवा सीधे आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता व अनुभव मांगा गया है। आयु की बात करें तो इसमें 18 वर्ष की आयु से लेकर अधिकतम 70 वर्ष (चिकित्सकीय पद) और 64 वर्ष (प्रबंधकीय पद) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 01 जून 2023 से की जाएगी। आवेदक जिला आधिकारिक लिंक durg.gov.in में जाकर अपनी योग्यता व अन्य मानदंड चेक कर सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए इमेज फाइल में भी चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *