September 29, 2024

क्रेटा के अलावा हुंडई की इस ₹7.76 लाख की सस्ती SUV पर टूट पड़े लोग

0

मुंबई

हुंडई की SUVs को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि मई 2023 में  हुंडई की सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एक्सयूवी वेन्यू ने बिक्री में कमाल की ग्रोथ दर्ज की है। वैसे तो SUVs की बिक्री में नंबर-1 पर हुंडई क्रेटा रही, लेकिन हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) ने मई 2023 के महीने में 23 फीसद की ग्रोथ दर्ज की है। आइए इस पर एक नजर डालते हैं।

इस शहर में बंद होने जा रहीं फ्यूल से चलने वाली बाइक्स और कारें, लोगों के पास बस इस दिन तक है मौका! उसके बाद नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

हुंडई वेन्यू की बिक्री

वहीं, अगर हम हुंडई वेन्यू की बात करें तो इसने पिछले साल मई 2022 में 8,300 यूनिट्स के मुकाबले 10,213 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है, जो इसकी 23 फीसद ग्रोथ (YoY) को दर्शाता है। इस बेहतरीन एसयूवी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो, मारुति ग्रैंड विटारा, मारुति फ्रोंक्स, किआ सोनेट और महिंद्रा XUV700 को पीछे छोड़ दिया और नंबर-5 पर अपना कब्जा जमा लिया।

हुंडई वेन्यू की कीमत

हुंडई ने कुछ दिन पहले ही वेन्यू की प्राइस में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद से हुंडई वेन्यू की कीमत 7.72 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वैरिएंट के लिए 13.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

हुंडई वेन्यू में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग

हुंडई वेन्यू में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, पार्किंग असिस्ट रियर कैमरा, हिल असिस्ट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैम्प, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

टाटा पंच चौथे नंबर पर

आपको बता दें कि इसके ठीक ऊपर यानी कि नंबर-4 पर इसकी रायवल टाटा की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली टाटा पंच रही, जो 2021 के अंत में बाजार में लॉन्च होने के बाद से घरेलू निर्माता के लिए एक सफर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है। पिछले महीने पंच ने 11,124 यूनिट्स की बिक्री पोस्ट की, जो 9 प्रतिशत की सालाना वृद्धि को दर्शाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed