September 26, 2024

अमृत महोत्सव: जिले के 75 स्थलों पर तैयार होगी हरिशंकरी वाटिका

0

गोरखपुर
पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।इसी क्रम में गोरखपुर जिले में 75 स्थलों पर हरिशंकरी वाटिका लगाने का निर्णय लिया गया है।जिसकी शुरुआत सोमवार को हो गई। शासन के निर्देश पर आठ से 15 अगस्त तक मनाए जाने वाले हरिशंकरी सप्ताह के पहले दिन लोकभारती गोरखपुर मंडल एवं गोरखपुर वन प्रभाग के संयुक्त तत्वावधान में महानगर के आरएसएस के प्रान्तीय कार्यालय माधव धाम में पौधारोपण किया।

पौधरोपण प्रांत प्रचारक सुभाष एवं गोरखपुर वन प्रभाग के एसडीओ डॉ. हरेंद्र सिंह ने किया। डीएफओ विकास यादव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले के 75 स्थलों पर हरिशंकरी वाटिका तैयार की जाएगी जिसकी शुरुआत सोमवार से की गई है।इस वृक्षारोपण कार्यक्रम से पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा।इसके साथ ही स्वच्छ वातावरण का निर्माण होगा।

भारतीय सेना ने धर्मशाला में फहराया 75 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज प्रांत प्रचारक सुभाष जी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव का आप सभी हिस्सा बनिए।अधिक से अधिक वृक्षारोपण करिए। हरिशंकरी का रोपण समाज हित में राष्ट्रहित में पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से और अन्यान्य बहुत सारे अनगिनत लाभ हम इन पौधों के लगाने से प्राप्त होंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed