September 30, 2024

सुरक्षा इंतजाम को ताक पर रखकर किया जा रहा है स्काइप कटिंग का कार्य

0

सारनी
शोभापुर सारनी कन्वेयर बेल्ट लाइव डिस्मेंटल का कार्य वर्तमान समय में किया जा रहा है। इस दौरान वार्ड क्रमांक 28 रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड ड्रिलिंग के में वार्ड के कुछ लोगों ने इस कार्य का विरोध किया। वार्ड वासी प्रीतम शिकदार ने बताया कि कन्वेयर बेल्ट लाइन डिस्मेंटल के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखकर डिस्मेंटल किया जा रहा है। जिस क्षेत्र में बैठ लाइन को डिस्मेंटल किया जा रहा है उसके नीचे कई लोगों की झोपड़िया और पक्के मकान बने हुए।

वही बेल्टलाइन के गिरने से कई लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हो सकते हैं या कोई जनहानि भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि संबंधित ठेकेदार के माध्यम से इस कार्य में भारी लापरवाही बढ़ती जा रही है। कन्वेयर बेल्ट का लगभग 20 मीटर का हिस्सा एक साथ धराशाई किया जा रहा है। जब संबंधित ठेकेदार को इस बात से अवगत कराया गया तो उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की बात पर से पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में यदि कोई जनहानि या किसी का आर्थिक रूप से नुकसान होता है तो इसकी जवाबदारी किसकी होगी।

5 हजार स्क्वायर फीट का अतिक्रमण क्यों नहीं हटा पा रहा एमपीपीजीसीएल

एबीटाइप के शॉपिंग सेंटर में स्थित गेस्ट हाउस के नाम पर लगभग 5000 स्क्वायर फिट क्षेत्रफल में किया गया अतिक्रमण हटा पाने में एमपीपीजीसीएल क्यों नाकाम नजर आ रहा है यह बात समझ से परे है। आखिर ऐसी क्या बात है कि इस गेस्ट हाउस का संचालक जिस स्थान पर रहता है वहां उसे इनसे कवर्ड यार्ड बनाना पड़ता है।

इसके पहले भी एमपीपीजीसीएल के क्वार्टरों में कब्जा करके वहां भी टीम के माध्यम से कवर्ड करके एक यार्ड बना दिया गया था। इसके बाद गेस्ट हाउस के पीछे 3 सीट से कवर याड बना दिया गया। आखिर ऐसी क्या वजह है कि गेस्ट हाउस के संचालक को हर जगह 1 यार्ड बनाने की आवश्यकता पड़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *