September 27, 2024

श्रेयस अय्यर के साथ ऐसी नाइंसाफी क्यों?, लगातार दूसरी बार मल्टी नेशन टूर्नामेंट में किए गए नजरअंदाज

0

नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने जब सोमवार 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया तो किसी को फाइनल फिफ्टीन से आपत्ति नहीं थी, लेकिन जैसे ही सभी की नजर इस बात पर पड़ी कि श्रेयस अय्यर अंतिम 15 का हिस्सा नहीं हैं तो सब चौंक गए। अच्छे प्रदर्शन के बाद लगातार दूसरी बार श्रेयस अय्यर को मल्टी नेशन टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला है।

मई के आखिर में आखिरी प्रोफेशनल मैच खेलने वाले केएल राहुल को एशिया कप 2022 के लिए सीधे टीम इंडिया में मौका मिल जाता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारत के लिए लगातार खेल रहे श्रेयस अय्यर की अनदेखी कर दी जाती है। ऐसा उनके साथ पहली बार नहीं, बल्कि दूसरी बार हुआ है। इससे पहले श्रेयस अय्यर का सलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी नहीं हुआ था।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मार्च 2021 में चोट लगी थी और वे उस समय दमदार फॉर्म में थे। चोट लगने के बाद वे कई महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन अगस्त में उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी की। इसी दौरान सितंबर में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के टीम सलेक्शन में उनका नाम रिजर्व के तौर पर था। ऐसा ही कुछ इस बार हुआ है, लेकिन इस बार वे फिट हैं और केएल राहुल चोट से लौट रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, श्रेयस अय्यर साल 2022 में भारत के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनका औसत इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 40 से ज्यादा का है। उन्होंने टेस्ट में 44, वनडे में 42.14 और और टी20आई में 44.90 के औसत से इस साल रन बनाए हैं। बावजूद इसके श्रेयस अय्यर को एशिया कप 2022 के लिए रिजर्व के तौर पर रखा गया है। सलेक्शन से एक दिन पहले भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *