September 23, 2024

सीएम बघेल बोले- केंद्र चावल ले या न ले, राज्य सरकार खरीदेगी धान

0

रायपुर
 धान खरीदी पर कांग्रेस और भाजपा के बीच मचे घमसान के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार चावल ले या न ले, राज्य सरकार किसानों का धान खरीदती रहेगी। पिछले तीन दिनों से प्रदेश की राजनीति में धान के मुद्दे को लेकर भाजपा यह आरोप लगा रही है कि राज्य सरकार नहीं, केंद्र सरकार धान की खरीदी करती है। इसके जवाब में पहले कांग्रेस संगठन, फिर राज्य सरकार के मंत्री मोहम्मद अकबर ने स्थिति स्पष्ट की।

सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अब मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार झूठ बोलती है। एक झूठ को सौ बार बोलो तो सच लगता है, इसलिए भाजपा झूठ बोलती है। केंद्र सरकार धान खरीदती है, लेकिन हरियाणा, पंजाब से। छत्तीसगढ़ का पूरा सिस्टम राज्य सरकार का है। केंद्र सरकार केवल एक परिवार को पांच किलो चावल देती है, लेकिन हम 35 किलो चावल देते हैं।

वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने एक बार फिर दोहराया कि भारत सरकार चावल लेती है। विधानसभा में राज्य सरकार स्वीकार करती है कि राज्य सरकार केंद्र के एजेंसी के रूप में धान की खरीदी करती है। केंद्र सरकार इसके लिए एक हजार करोड़ रुपये दिए हैं। जो धान राज्य सरकार खरीदती है, उससे बना चावल केंद्र सरकार खरीदता है।

भाजपा के परिवारवाद के आरोपों पर सीएम बघेल का पलटवार

रायपुर में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा के परिवारवाद के आरोपों पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस को बेटा बेटी की पार्टी बताया था। नड्डा जिस प्रदेश से आते हैं, अनुराग ठाकुर के पिताजी मंत्री और मुख्यमंत्री थे। राजनाथ सिंह का बेटा विधायक है। अमित शाह के बेटे भी पद में है। रमन सिंह मुख्यमंत्री थे और उनका बेटा सांसद था। उंगली उठाने से पहले उन्हें अपनी पार्टी के बारे में सोचना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के जनसंपर्क अभियान को लेकर कहा कि हमारी सरकार जब से बनी, तब से हम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। लगातार दौरे कर रहे हैं। जनता और कार्यकर्ताओं के बीच में रहे हैं, भाजपा अभी जनसंपर्क कर रही है। संगठन के लोगों से भी मुलाकात चल रही है।

विधानसभा वार लगातार जनसंपर्क किया जा रहा है। भाजपा कांग्रेस पर चुनावी दिनों में हिंदुत्व का माहौल बनाने का आरोप लगा रही है। इस पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में तो भाजपा नेताओं ने बजरंगबली का नारा लगाया। बजरंगबली का गदा उन पर पड़ा और आशीर्वाद हमें मिला। बजरंगबली हमारे साथ हैं, बजरंग दल उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *