October 1, 2024

मध्य प्रदेश को एक और सौगात देने 27 जून को, PM मोदी आएंगे MP

0

 भोपाल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल आ रहे हैं। यहां वे जबलपुर-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि वे 10 लाख बूथों को मध्यप्रदेश से संबोधित करेंगे जिनमें एमपी के 64 हजार 100 बूथ भी शामिल होंगे। इसी के साथ पीएम मोदी से रोड शो के लिए भी अनुमति मांगी गई है।

वीडी शर्मा ने बताया कि ‘पीएम मोदी हमारे 64 हजार 100 बूथों पर हर कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष से लेकर बूथ समिति को मध्य प्रदेश की धरती से संबोधित करेंगे। हमने डिजिटल बूथ बनाने का अभियान लिया था और इसमें ऐतिहासिक काम किया है। 38 लाख कार्यकर्ता मध्यप्रदेश में डिजिटली नामांकित हैं, जो उस रैली में शामिल होंगे। देशभर के दस लाख बूथ और उसके करोड़ों कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री भोपाल से संबोधित करेंगे। इससे पूर्व वो धार पहुंचेंगे और वहां से भोपाल आएंगे। वे वंदेभारत एक्सप्रेस को फ्लैग ऑफ करेंगे। उसके बाद वे कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।’

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा हैकि हमने पीएम से उनके एक व्यापक रोड शो की अनुमति भी मांगी है, जिसमें मध्यप्रदेश के गरीबों के जीवन बदलने की योजनाओं के हितग्राही, जो अलग अलग योजनाओं से लाभांवित है, वो प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहते हैं और वो इसमें शामिल होंगे।

 प्रधानमंत्री की अनुमति मिलेगी तो एक रोड शो भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए और मध्यप्रदेश की जनता के लिए सौभाग्य की बात है कि दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हमारे प्रधानमंत्री 27 तारीख को भोपाल पधार रहे हैं और उनके दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जनता में भी भारी उत्साह है।

साल 2018 में जीती कांग्रेस, 2020 की बगावत में बीजेपी ने बनाई सरकार
दीगर है कि इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. फिलहाल राज्य में शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. 230 सदस्सीय विधानसभा में फिलहाल 127 विधानसभा सदस्य भारतीय जनता पार्टी, 96 कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी के 2, समाजवादी पार्टी का 1 और 4 निर्दल विधायक हैं.

साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी जिसके बाद राज्य में कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार बनी. 15 साल बाद पार्टी ने राज्य में जीत हासिल की थी. हालांकि साल 2020 में कांग्रेस नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई और कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद फिर शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

उधर, कांग्रेस का दावा है कि वह इस बार राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. कर्नाटक में मिली जीत के बाद कांग्रेस उत्साहित है. बीते दिनों दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के बाद राहुल गांधी ने दावा किया था कि पार्टी एमपी में 150 सीटें जीतेगी. इसके बाद कमलनाथ ने भी इस दावे पर सहमति जताई थी. वहीं इसके जवाब में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में 200 सीटें जीतेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *