September 27, 2024

एनर्जी नाम की एक चीज है, जो हमारे पास नहीं थी, हॉकी इंडिया की करारी हार से कोच निराश

0

बर्मिंघम
भारतीय हॉकी पुरुष टीम को सोमवार, 8 अगस्त को हॉकी के स्वर्ण पदक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7-0 से रौंद दिया। भारत मैच के एक भी क्वार्टर में कंगारूओं को पकड़ता दिखाई नहीं दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कौशल और स्पीड से हॉकी इंडिया से कोसों दूर निकल गई। भयंकर हार के बाद भारतीय मुख्य कोच ग्राहम रीड कुछ भी बोलने के मूड में नहीं थे और उन्होंने भारतीय टीम को ऊर्जा ना दिखाने के लिए लताड़ा, वह एनर्जी मैच के दौरान मौजूद नहीं थी।

 रीड ने मैच के बाद पीटीआई से कहा, 'ऊर्जा नाम की कोई चीज होती है और मुझे नहीं लगता कि आज हमारे पास वह थी। "जब आप ऑस्ट्रेलिया से खेलते हैं तो ऐसा कभी-कभी हो सकता है। लेकिन मैं निराश हूं कि हम बिल्कुल भी अच्छा नहीं खेल पाए। हमने खुद को निराश किया और हमने जिन चीजों के बारे में बात की, वह नहीं की। यह निराशाजनक है।" उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया कि भारत दबाव नहीं बना पा रहा था। CWG 2022: पाकिस्तान के अरशद ने तोड़ा Neeraj Chopra का रिकॉर्ड, 90.18 मीटर थ्रो कर जीता गोल्ड रीड ने कहा, "आज हम गेंद से दबाव नहीं बना सके, हमें ऐसा करने की जरूरत थी। जबकि हम सामने से आकर खेलने की करते हैं।" "बड़े स्तर पर दबाव हमेशा रहेगा।

यह कभी दूर नहीं होता, कौन जानता है कि इतिहास क्या है, इसका आकलन करना मुश्किल है। मैंने टीम से कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और परिणाम खुद ही दिखेगा। जैसा कि मैंने कहा कि हमें बहुत काम करना है।" रीड खुद एक ऑस्ट्रेलियाई है, और जानते हैं कि एक बड़े मैच में अपने देश को हराने के लिए क्या करना पड़ता है। उन्होंने कहा, "अंत में, यह आमने-सामने की लड़ाई जीतने की बात है और हम आज वह नहीं जीत पाए। यदि आप एक फाइनल जीतना चाहते हैं, तो आपको यही करना होगा। आपको हर एक लड़ाई जीतनी होगी।"
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *