October 1, 2024

कलेक्टर के प्रयासों से राष्ट्रीय योग्याता सह प्रवेश परीक्षा

0

मेडिकल परीक्षा में12 आदिवासी एवं एक अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थी का चयन

डिंडौरी

डिंडौरी कलेक्टर  विकास मिश्रा के प्रयासों से डिंडौरी जिले के 12 आदिवासी एवं एक अनुसूचित जाति के छात्र का राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा एवं मेडिकल परीक्षा में चयन हुआ है। इससे पूरा जिला गौरवान्वित हुआ है। इन सभी चयनित विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों का 19 जून को समय सीमा बैठक में सम्मान किया जाएगा।
           कलेक्टर  मिश्रा इन सभी छात्रों को पढ़ाने सुबह 6 बजे छात्रावास पहुंच जाते थे और कभी .-कभी छात्रावास में रात रूककर भी छात्रों को पढ़ाते थे एवं मार्गदर्शन प्रदान करते थे। कलेक्टर के मार्गदर्शन से ही विद्यार्थियों ने कक्षा 12 वीं के साथ जी तथा नीट की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी थी। कलेक्टर के निर्देश पर इन विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं के फॉर्म भरवाने की कार्यवाही सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला एवं प्राचार्यों द्वारा कराई गई। विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा का जबलपुर सेंटर दिया गया था उन्हें स्कूल के प्राचार्यों द्वारा आने-जाने की सुविधा उपलब्ध कराई गई। उल्लेरखनीय है कि हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री के परीक्षा परिणाम में भी डिंडौरी जिला क्रमशरू 5वे एवं 6 वे स्थान पर था।
             इन चयनित विद्यार्थियों में विंध्या उरैतीए गीतांजली परस्ते प्रियंका तेकाम युवराज सिंह मरावीए सृष्ट्री मरकाम रूचि मरावी प्रीति परस्ते अक्षय कुमार धुमस्ते माया कोरचे सोनिका सैयाम कुमारी काजल कुमारी संगीता एवं आकांक्षा शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *