September 29, 2024

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, साइड हटकर तेज रफ्तार बाइकर्स से खुद को बचाया

0

पटना
 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सीएम नीतीश गुरुवार सुबह पटना में अपने आवास के पास मॉर्निंग वॉक के लिए निकले, तभी सुरक्षा घेरे में लहरिया कट बाइकर्स घुस गए। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी राजीव मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। दोनों बाइकर्स को हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ के लिए सचिवालय थाना लाया गया। बताया जा रहा है कि बाइकर्स की सीएम नीतीश से टक्कर होते-होते बची।

यह घटना सर्कुलर रोड के पास हुई, जहां कई वीआईपी रहते हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी एवं पूर्व सीएम राबड़ी देवी का आवास भी यहीं है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह अपने एक अणे मार्ग स्थित आवास से मॉर्निंग वॉक के लिए निकले। करीब 6.45 बजे तेज रफ्तार बाइकर्स बेतरतीब तरीके से सीएम के सुरक्षा घेरे में घुस गए। वे मुख्यमंत्री को कट मारते हुए निकल गए। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बाइकर्स को देख सीएम नीतीश डर गए और तुरंत कूदकर फूटपाथ की ओर गए एवं अपनी जान बताई। सीएम नीतीश के साइड हटने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा समेत पुलिस एवं ट्रैफिक के आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कर्मियों ने दोनों बाइक सवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए सचिवालय थाने लाई है। उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

लहरिया बाइकर्स से परेशान पटना की जनता
पटना की सड़कों पर अक्सर लहरिया बाइकर्स आए दिन स्टंट करते हुए नजर आते हैं। इससे शहर की जनता भी खासी परेशान है। पुलिस भी पूरी तरह इन स्टंटबाजों पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हुई है। आए दिन लहरिया बाइकर्स द्वारा राहगीरों को टक्कर मारने की घटना सामने आती है। अब सीएम नीतीश कुमार के साथ भी ऐसी ही घटना हुई, तो पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *