September 23, 2024

ट्विटर के पूर्व सीईओ के खुलासों पर बोले मरकाम

0

रायपुर

कांग्रेस ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के खुलासों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ ने जो खुलासे किए हैं, वह अत्यंत गंभीर हैं। आज मदर ऑफ डेमोक्रेसी में मर्डर ऑफडेमोक्रेसी किया जा रहा है। डोर्सी के खुलासों से यह एक बार फिर साबित हो गया है कि मौजूदा भाजपा सरकार साजिश रचकर देश में लोकतंत्र को कमजोर करने का कार्य कर रही है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने केविन एप से देशवासियों के डाटा लीक होने को लेकर भी सरकार से कई सवाल किए हैं।

मरकाम ने कहा कि ट्विटर के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी ने एक साक्षात्कार में दावा किया है कि ट्विटर को देश में किसानों के प्रदर्शन के दौरान सरकारी दबाव और बंद किये जाने की धमकियों का सामना करना पड़ा था। इससे एक बार फिर साबित होता है कि प्रधानमंत्री मोदी हिटलर की तरह व्यवहार कर रहे हैं और वह तानाशाह होने के साथ कायर भी हैं। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि राहुल गांधी जी ने सही कहा था कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है। राहुल गांधी जी की इस बात पर आज एक बार फिर से मुहर लग गई है।

उन्होंने कहा कि काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने एक साल से भी अधिक समय तक आंदोलन किया। भीषण गर्मी, बारिश, ठंड,की परवाह किए बगैर किसान अपने अधिकार के लिए डटे रहे। किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी, आतंकी कहा गया था। मगर तानाशाह किसी की सुनने को तैयार नहीं था। अपने घमंड और अहंकार में चूर देश का डरपोक तानाशाह प्रधानमंत्री तब तक चुप रहा, जब तक 700 से ज्यादा किसानों की शहादत नहीं हो गई। ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म्स को बोला गया था कि अगर किसानों को दिखाया तो उनके दफ्तरों पर, उनके कर्मचारियों के घर पर छापा पड़ेगा और भारत में ट्विटर बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद चुनावी नफा-नुकसान देखते हुए तीन काले कृषि कानून वापस लिए, लेकिन ये सच है कि जब इस देश का अन्नदाता अपने हक की लड़ाई लड़ रहा था तो इस देश के प्रधानमंत्री उनपर दमनपूर्वक कार्रवाई कर उनकी आवाज को दबाने का काम कर रहे थे।

मरकाम ने कहा कि भाजपा की फेक न्यूज फैक्ट्री आईटी सेल और भाजपा नेताओं ने टूलकिट का मुद्दा उठाया था और कहा था कि कांग्रेस टूलकिट का इस्तेमाल कर रही है। उस टूलकिट को ट्विटर ने मैनिपुलेटेड मीडिया कहा था। इसके बाद  24 मई, 2021 को ट्विटर के कार्यालयों पर छापा पड़ा, ट्विटर के कर्मचारियों के घर पर छापा पड़ा। यह सब किसान आंदोलन को दबाने के लिए किया गया था। ट्विटर ही नहीं भाजपा सरकार के काले कारनामों को उजागर करने वाले दैनिक भास्कर, न्यूज क्लिक, द वायर, एनडीटीवी पर भी छापेमारी की गई। सरकार के खिलाफ जिसने भी आवाज उठाई, उसे दबाने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को सरकार के इशारे पर ब्लॉक किया गया था। इससे भी सरकार का मन नहीं भरा तो छह महीने तक के लिए उनके अकाउंट की फॉलोवर ग्रोथ भी धीमी कर दी गई। ट्विटर जैसे अन्य प्लेटफॉर्म पर भी सरकार सच को दबाने का काम कर रही है। फेसबुक, यूट्यूब पर भी यही हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *