October 1, 2024

एक जुलाई से तीस सितंबर तक प्रदेश के कलेक्टरों को मिली NSA की पॉवर

0

भोपाल

गृह मंत्रालय के पास ऐसी रिपोर्ट पहुंची है कि कतिपय तत्व साम्प्रदायिक मेल मिलाप को संकट में डालने के लिए और लोक व्यवस्था तथा राज्य की सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाला कोई कार्य करने के लिए सक्रिय है और उसके सक्रिय रहने की संभावना है। इसलिए एक जुलाई से तीस सितंबर 2023 तक प्रदेश के सभी कलेक्टरों को राष्टÑीय सुरक्षा अधिनियम के तहत ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही के अधिकार गृह मंत्रालय ने दिए है। 

गृह मंत्रालय के उपसचिव एचएस मीना ने सभी कलेक्टरों को इस संबंध में विस्तृत निर्देश भी जारी किए है।  राज्य के प्रत्येक जिले की स्थानीय सीमाओं के भीतर के क्षेत्र में विद्यमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार को यह समाधान हो गया है कि संबंधित जिला दंडाधिकारी को राष्टÑीय सुरक्षा अधिनियम की धारा तीन की उपधारा तीन के अंतर्गत अधिकृत किया जाना आवश्यक है। इसलिए सभी कलेक्टरों को यह निर्देश दिए गए है कि वे अपने जिले की स्थानीय सीमाओं के भीतर एक जुलाई 2023 से 30 सितंबर 2023 के बीच राष्टÑीय सुरक्षा अधिनियम के तहत राज्य की सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वालों को एनएसए के तहत बंद करने का आदेश जारी कर सकेंगे।

दो दिन पहले इंदौर की मस्जिद में फेंकी गई थी शराब की बोतल
दो पहले ही शहर की फिजा बिगाड़ने के लिए इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र स्थित एक मस्जिद में दो असामाजिक तत्वों द्वारा शराब की बोतल फेंकने की घटना सामने आई थी। सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई दे रहें हैं कि दोनों ही असामाजिक तत्व एक काली कलर की गाड़ी से मस्जिद के सामने पहुंचते हैं। वहां से शराब की बोतल दरवाजे से अंदर फेककर फरार हो गए। शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। ये घटना सोमवार तड़के सुबह 3:50 से 4:00 बजे के लगभग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *