October 1, 2024

प्रधानमंत्री के आगमन में की तैयारियों में जुटी BJP, कांग्रेस ने रवाना की संदेश यात्रा

0

भोपाल

राजधानी में गुरुवार को भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन की तैयारियों में जुटी रही वहीं कांग्रेस ने कमलनाथ संदेश यात्रा को रवाना किया है जो 10 जिलों की 25 विधानसभा सीटों पर पहुंचेगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में भाजपा जिला इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पीएम मोदी के भोपाल में प्रस्तावित तीन कार्यक्रमों की रणनीति पर चर्चा की। इसके लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गईं। पीएम मोदी भोपाल में बूथ संयोजकों की बैठक को संबोधित करने के साथ रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे और वंदे भारत टेÑन को हरी झंडी दिखाएंगे। उनका रोड शो भी प्रस्तावित है।

इन सबको लेकर बैठक में चर्चा हुई। उधर यह चर्चा भी है कि इसी माह 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बालाघाट और 30 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भोपाल आ सकते हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार की रात में दिल्ली गए थे और वहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री शाह से मुलाकात की थी व प्रदेश की कानून व्यवस्था की जानकारी दी थी।

कमलनाथ दिखाएंगे संदेश यात्रा को हरी झंडी
दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ गुरुवार को मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव के नेतृत्व में निकाली जा रही कमलनाथ संदेश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कमलनाथ संदेश यात्रा का पहला चरण 12 दिवसीय होगा। यात्रा भोपाल से प्रारंभ होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी और दतिया में एक विशाल जनसभा के साथ प्रथम चरण का समापन होगा। यात्रा के दौरान 10 जिलों की 25 विधानसभाओं में 50 से अधिक स्थानों पर आमसभाएं होगी जिसमें अभा कांग्रेस कमेटी के प्रभारी, सह प्रभारियों, वरिष्ठ नेताओं, स्थानीय नेताओं सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग विभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *