October 1, 2024

अखिलेश ने झटके के बाद खेला जाट दांव, विपिन चौधरी को बनाया मेरठ सपा जिलाध्यक्ष

0

मेरठ  
जयवीर सिंह के भाजपा में जाने के दूसरे दिन ही प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा ने एक बार फिर से जाट कार्ड खेलते हुए रजपुरा निवासी एवं शिवपाल यादव समर्थक विपिन चौधरी को जिलाध्यक्ष की कमान दे दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बुधवार को मनोनयन पत्र जारी कर दिया। इससे पहले विपिन चौधरी शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के तीन साल तक जिलाध्यक्ष रहे थे। विपिन चौधरी को जाट समाज से आने के साथ ही शिवपाल यादव के कोटे का लाभ मिलना बताया जा रहा है।

सपा के जिलाध्यक्ष रहे जयवीर सिंह ने मंगलवार को साइकिल की सवारी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद जिलाध्यक्ष पद के दावेदारों ने लखनऊ के लिए दौड़ लगानी शुरू करते हुए लामबंदी शुरू कर दी थी। लंबे समय से चले आ रहे जाट समाज के जिलाध्यक्ष को लेकर इस बार गुर्जर और मुस्लिम समाज के नेताओं ने भी अपनी दावेदारी पेश की थी। गुर्जर समाज से जिला पंचायत सदस्य विपिन भड़ाना और ओमपाल गुर्जर का नाम चल रहा था। वहीं मुस्लिम समाज से बाबर खरदौनी का नाम सबसे ऊपर था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर से जाट कार्ड खेलते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव समर्थक विपिन चौधरी पर दांव खेल दिया। विपिन चौधरी 2016 से 2021 तक रजपुरा के ग्राम प्रधान भी रह चुके हैं।

सपा से अलग होकर बनाई शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में तीन साल तक जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। सपा में आने से पहले विपिन चौधरी रालोद में रह चुके हैं। जिलाध्यक्ष की कमान हाथ में आने के बाद विपिन चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और नरेश उत्तम ने जो इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, वे इसका पूरी लगन और मेहनत से निर्वाहन करेंगे। पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साथ लेकर आगे बढ़ा जाएगा। सभी से विचार विमर्श के बाद जल्द ही जिला कमेटी की घोषणा की जाएगी। पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, शहर विधायक रफीक अंसारी, सरधना विधायक अतुल प्रधान, बाबर खरदौनी, शैंकी वर्मा, हिमांशु सिद्धार्थ, जीतू नागपाल, सम्राट मलिक, दीपक सिरोही, चेतन्यदेव स्वामी, वैभव सिद्धार्थ आदि ने विपिन चौधरी को बधाई दी है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *