September 25, 2024

राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में शामिल हुए विस अध्यक्ष महंत

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने मुंबई में 15 से 17 जून तक आयोजित भारत के पहले राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन के पहले दिन शामिल हुए। नवीन भारत के निर्माण, विकास की परिकल्पना को राजनीति के माध्यम से सफल और साकार करनें के उद्देश्य से एमआईटी के तत्वाधान में भारतीय विधायक सम्मेलन का देश में प्रथम बार आयोजन, मुम्बई में किया गया है।

15 जून को सम्मलेन के परिचयात्मक बैठक में देश के समस्त विधान मंडल के अध्यक्षो का स्वागत करते हुए सम्मेलन के उद्देश्यों से अवगत कराया गया तथा आने वाले 3 दिनों में होने वाले बैठकों की जानकारी देते हुए पूरे दिवसों में सभी की उपस्थिति के लिए निवेदन किया गया। बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने देश के समस्त अध्यक्षों से आव्हान किया कि वे समस्त एक मंच पर आते हुए देश के विकास में अग्रसर हों।

उक्त सम्मेलन के दौरान जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर मुंबई में आयोजित द्वितीय सत्र में देश की विधानसभा/विधान परिषद के अध्यक्ष/सभापति, उपाध्यक्ष/उपसभापति, विधायकगण एवं समस्त विधान मंडलों/विधान परिषदों के सचिव एवं सूचना/ मीडिया अधिकारी सम्मिलित हुए। विधान सभा सचिव दिनेश शर्मा भी मुंबई में होने वाले पहले राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में सम्मिलित हुए।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *