September 30, 2024

अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश में आंधी-पानी की संभावना, बिपरजॉय का असर कितना? जानें IMD का अपडेट

0

भोपाल

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के समुद्री तट पर दस्तक दे दी है। बिपरजॉय के असर को ध्यान में रखते हुए कई राज्य सरकारों ने अपनी कमर कस ली है। मौसम विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन जिलों में अगले 24 घंटों में तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं उन्होंने राज्य में बारिश की भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का मध्य प्रदेश में ज्यादा असर नहीं दिखेगा। IMD भोपाल केंद्र के निदेशक आर बालासुब्रमण्यम ने बताया, इंदौर और उज्जैन जिलों में अगले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। वहीं बारिश के साथ बिजली चमकने की भी भविष्यवाणी की गई है। बता दें कि मध्य प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश हुई है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, बिपरजॉय के प्रभाव में कमी आने के बाद ग्वालियर सहित उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में 18 और 19 जून को हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, टीकमगढ़ में गुरुवार को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं भोपाल, जबलपुर, दमोह, टीकमगढ़ और रतलाम जिलों में लू की स्थिति बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *