September 30, 2024

रोहित शर्मा और विराट कोहली को क्या मिलेगा आराम? इस दिन हो सकता है वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान

0

नई दिल्ली

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को एक महीने लंबा रेस्ट मिला है। टीम इंडिया को अब 12 जुलाई को वेस्टइंडीज का दौरा करना है। माना जा रहा है कि इस दौरे पर कई भारतीय सीनियर खिलाड़ियों पर तलवार लटक सकती है, वहीं यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की पूरी-पूरी उम्मीद है। खबर के अनुसार वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम का ऐलान 27 जून को हो सकता है।
 
खबर है कि रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे पर रेड बॉल क्रिकेट या लिमिटेड ओवर क्रिकेट किसी एक से रेस्ट मिल सकता है। रोहित पिछले कुछ समय से फॉर्म में दिखाई नहीं दे रहे हैं, आईपीएल के साथ डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में भी उनका बल्ला शांत रहा। ऐसे में कहा जा रहा है कि 18 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले अजिक्य रहाणे वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं।

TOI की खबर के अनुसार एक सूत्र ने बताया 'रोहित आईपीएल और इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान कुछ थके हुए लग रहे थे। चयनकर्ता चाहते हैं कि वह वेस्टइंडीज दौरे के कुछ समय तक आराम करें। उसके टेस्ट या आठ मैचों की व्हाइट-बॉल सीरीज (तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय) से बाहर रहने की संभावना है। चयनकर्ता रोहित से बात करेंगे और उसके बाद फैसला लेंगे।'

आईपीएल 2023 में रोहित के बल्ले से 16 मैचों में 20.75 की औसत के साथ 332 रन निकले से, वहीं डब्ल्यूटीसी की दोनों पारियों में उन्होंने क्रमश: 15 और 43 रन बनाए थे। रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के दो मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में इन दोनों ने तेज गेंदबाजी का दारोमदार संभाला और लगातार पिछले कुछ महीनों से इन दोनों गेंदबाजों ने क्रिकेट के मैदान पर काफी समय बिताया है। ऐसे में इस दौरे से उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है।

काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार अंदाज में रन बनाने वाले  चेतेश्वर पुजारा पर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव है। पुजारा का बल्ला पिछले कुछ मैचों से शांत है, लेकिन अगर रोहित और विराट कोहली दोनों को टेस्ट सीरीज से आराम दिया जाता है, तो पुजारा को जीवनदान मिल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *