September 30, 2024

WTC 2023-25 शेड्यूल पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, IND vs PAK सीरीज की मांग की

0

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 का शेड्यूल जारी हो चुका है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस पर सवाल उठाए हैं। आकाश चोपड़ा का मानना है कि आईसीसी के इतने बड़े इवेंट में भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज भी होनी चाहिए। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं और लंबे समय से इन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी इवेंट्स या फिर एशिया कप में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती हैं। आकाश चोपड़ा का मानना है कि डब्ल्यूटीसी आईसीसी इवेंट है और ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज इसका हिस्सा होनी चाहिए। डब्ल्यूटीसी के पहले दो संस्करण में भी भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं खेली गई है।
 
आकाश चोपड़ा ने कहा, 'आप हर टीम के खिलाफ नहीं खेलते हो, लेकिन आप इसकी कल्पना भी कर सकते हैं क्या भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना कोई आईसीसी इवेंट हो। आप द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हो तो आप आईसीसी इवेंट में भी एक-दूसरे के खिलाफ मत खेलो, लेकिन ऐसा होता नहीं है।' आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'आईसीसी इवेंट्स में भारत और पाकिस्तान के बीच कराया जाता है, और इससे काफी रेवेन्यू जनरेट होता है।'
 

आकाश चोपड़ा ने कहा डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने वाली टीम को आईसीसी मेस मिलता है, तो इसके अंदर होने वाली सारी सीरीज भी इसका हिस्सा होती हैं। आकाश चोपड़ा के अलावा कुछ अन्य क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी कह चुके हैं कि आईसीसी डब्ल्यूटीसी के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *