September 30, 2024

CM ने कोर कमेटियों से मांगी विकास कार्यों की सूची, मंडल कमेटियों को भोपाल किया तलब

0

भोपाल

विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का फीडबैक लेने के लिए बुलाई जा रही जिलों की कोर कमेटियों की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिलों में विकास कार्य के मद्देनजर प्रस्ताव मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कोर कमेटियों के पदाधिकारियों से कहा है कि चुनाव के मद्देनजर असरकारी प्रस्तावों की सूची इसी माह दें ताकि इस पर शासन स्तर पर निर्णय लिया जा सके।

सीएम निवास में पिछले दो दिनों से हो रही बैठकों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा कोर कमेटियों से पार्टी के नाराज नेताओं के बारे में फीडबैक लेने के साथ आगामी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर भी चर्चा कर रहे हैं। जिला वार हो रही बैठकों में लाड़ली बहना योजना के फीडबैक पर सरकार और संगठन का खास फोकस है और इस योजना के अधिकतम प्रचार प्रसार के लिए कहा जा रहा है। इसके साथ ही सीएम चौहान आने वाले दिनों में कुछ नए प्लान भी जनता के सामने लाने की बातें कह रहे हैं। सभी जिलों की कोर कमेटियों को वरिष्ठ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तालमेल व समन्वय बनाने के लिए खासतौर पर कहा जा रहा है।

मंडल स्तरीय कमेटियों की भी बुलाएंगे बैठक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि वे जिलों की कोर कमेटियों के साथ बैठकें करने और सुझाव लेने के बाद मंडल स्तर की कमेटियों के भी सुझाव लेंगे। इसके लिए जल्द ही मंडल स्तर की कमेटियों की बैठक भोपाल में बुलाई जाएगी। उधर सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में 1078 मंडल हैं। ऐसे में मंडल स्तर की कमेटियों के साथ वन टू वन बैठक संभव नहीं है। इसलिए यह बैठक सामूहिक तौर पर बुलाई जा सकती है  जिसमें सत्ता और संगठन के चुनावी फार्मूले से इन मैदानी पदाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *