September 30, 2024

स्कूल खोलने कलेक्टर से चर्चा करने के बाद ही किया जाएगा निर्णय: अंजनी त्रिपाठी

0

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि गर्मी ज्यादा है फिर बढ़ सकता है समय

भोपाल
 राजधानी में 21 जून से स्कूल खोलने की तिथि जरूर विभाग ने निर्धारित की हो लेकिन भोपाल में परिस्थितियां कुछ अलग दिख रही है। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि कलेक्टर को पूरी स्थिति बताने के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे। क्योंकि गर्मी अधिक है। जिला शिक्षा अधिकारी ने संभावना जताई है कि अभी आगे भी स्कूल खोलने के समय में वृद्धि हो सकती हैं। शिक्षा अधिकारी अंजनी त्रिपाठी ने कहा कि तापमान में जरा भी गिरावट नहीं दिख रही है।

गर्मी और लू के थपेड़ों के कारण घरों से निकलना मुश्किल पड़ रहा है। ऐसे में खासकर छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर ज्यादा खतरा दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा है कि 20 जून तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है। 21 जून से सभी विद्यालय खोले जाने है। स्कूल खोलने के पहले जिला कलेक्टर से चर्चा की जाएगी। पूरा पक्ष रखा जाएगा कि गर्मी से किस प्रकार हालात बिगड़ रहे हैं। इसके बाद अगर जिलाधिकारी द्वारा सहमति दी जाएगी तभी स्कूल खोले जाएंगे। अंजनी त्रिपाठी ने कहा है कि स्कूलों की तिथि में अभिवृद्धि होने की पूरी संभावनाएं दिख रही हैं। क्योंकि तापमान लगातार बढ़ रहा।

पहली पाली में ही खुलेंगे सभी स्कूल–
इधर सीबीएसई स्कूलों के सहोदय ग्रुप ने कहा है कि गर्मी अपना पूरी तरह से तांडव गिरा रही है। अगर 21 जून से स्कूल खोले जाते हैं तो पहली पाली नहीं सभी कक्षाएं लगाई जाएंगी। स्कूलों के सहोदर ग्रुप में  वाइस प्रेसिडेंट पीके पाठक ने कहा है कि अगर तापमान में गिरावट नहीं हुई तो सुबह की पाली में  ही सभी कक्षाएं लगाई जाएंगी। क्योंकि बच्चों के स्वास्थ्य साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। जो शासन के दिशा निर्देश हैं। उसी के अनुसार कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *