September 30, 2024

स्कूल में ‘अजान बजाने’ के खिलाफ अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन, शिक्षक निलंबित

0

मुंबई
कांदिवली उपनगर में एक निजी स्कूल में सुबह की प्रार्थना के दौरान कथित तौर पर ‘अजान’ बजने के बाद अभिभावक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि अजान बजाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है, तो वहीं पुलिस ने कहा कि वह जांच कर रही है, हालांकि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

कुछ अभिभावकों ने कहा कि स्कूल की सभा के दौरान सुबह करीब सात बजे लाउडस्पीकर पर अजान बजाई गई। विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय विधायक योगेश सागर ने दावा किया कि यह जानबूझकर किया गया है गलती से नहीं, और स्कूल इसके लिए जिम्मेदार शिक्षक को बचाने की कोशिश कर रहा है।

स्कूल के प्रधानाचार्य ने मीडियाकर्मियों को बताया कि शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। प्रधानाचार्य ने कहा, “हम वादा करते हैं कि आगे से ऐसा नहीं होगा।” उन्होंने कहा कि स्कूल में सरस्वती पूजा, गणपति पूजा और नवरात्रि पूजा भी आयोजित की जाती है। पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल ने कहा, “कांदिवली में आज एक शिकायत मिली कि एक स्कूल में सुबह की सभा के दौरान अजान बजाई गई। मामले की जांच की जा रही है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *