September 30, 2024

100 किलो वजन घटाने के लिए महिला ने जॉइन किया कैंप,ऐसा क्या हुआ कि हो गई मौत

0

बीजिंग

एक महिला को अपना वजन घटाने के लिए कैंप जॉइन करना इतना भारी पड़ गया कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कैंप में बेहद कठिन रूल्स फॉलो करने से उसकी मौत हो गई। यह महिला सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बताई जा रही है, जो अपना वजन घटाकर लोगों को प्रेरित करना चाहती थी। अब इस महिला की मौत ने सोशल मीडिया पर यह चर्चा तेज कर दी है कि कैसे शिविर में वजन कम करने के नाम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

 रिपोर्ट के अनुसार, मामला उत्तर पश्चिम चीन का है। यहां एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर 21 वर्षीय कुईहुआ ने वजन घटाने के लिए बूट कैंप में हिस्सा लिया था। यह कैंप बेहद कठिन रूल्स के लिए जाना जाता है, यहां इस महिला की मौत हो गई है। मीडिया की रिपोर्ट है कि महिला की मौत से उसके फॉलोअर्स काफी शॉक हैं, इस घटना ने लोगों को शिविरों के खतरों के बारे में सुरक्षा चेतावनी जारी करने के लिए प्रेरित किया है।

मीडिया के अनुसार, कुईहुआ अपने मोटापे को लेकर खासी परेशान थी। उसने टिकटॉक जैसे चीनी वर्जन डॉयिन पर अपने हजारों फॉलोअर्स के साथ अपना वजन घटाने की यात्रा को साझा करने की सोची। महिला का वजन करीब 156 किलोग्राम था, जिसमें वह 100 किलोग्राम वजन कम करना चाहती थी। चाइना नेशनल रेडियो के अनुसार, मौत से पहले कुईहुआ ने अपना वजन 27  किलोग्राम कम भी कर लिया था। सीएनआर के अनुसार, अपनी मृत्यु से ठीक दो दिन पहले, कुईहुआ ने शांक्सी प्रांत में अपने अंतिम शिविर में भाग लिया था। ऐसा दावा किया जा रहा है कि कैंप ने उसे "पौष्टिक भोजन, आराम और स्वस्थ व्यायाम" की सलाह दी थी, लेकिन उसने अपने लिए कठोर व्यायाम के अलावा निर्धारित भोजन कम करवाया।

सीएनएन ने बताया कि स्थानीय पुलिस के अनुसार, वे मौत की जांच कर रहे हैं और क्या वजन घटाने के शिविर में अत्यधिक या अनुचित प्रशिक्षण विधियों का इस्तेमाल किया गया है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *