September 29, 2024

एजबेस्टन की पिच से दो दिन में ही परेशान हो गए स्टुअर्ट ब्रॉड, बोले- पूरी सीरीज में ऐसा ट्रेंड न हो

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एजबेस्टन में जारी पांच मैचों की एशेज सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन लगातार दो गेंदों में दो विकेट लिए। बावजूद इसके उन्होंने कहा है कि ये पिच इंग्लैंड की सबसे धीमी पिचों में से एक है। यहां एक सीमर के तौर पर मेहनत करनी होगी। उन्होंने उम्मीद भी जताई है कि सीरीज के बाकी मैचों में ऐसा ट्रेंड देखने को नहीं मिले तो अच्छा है।  

ब्रॉड ने दूसरे दिन के खेल के बाद स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "यह पिच लेंथ से धीमा महसूस हुआ, ऐसा लगा कि गेंद से बहुत सारी ऊर्जा छीन ली गई है। अब तक इससे मदद नहीं मिली है। थोड़ा सा निर्जीव, लेकिन अंततः आप इसे केवल टेस्ट मैच के अंत में ही आंक सकते हैं और देख सकते हैं कि यह कैसे विकसित होता है।" उन्होंने आगे बताया, "यह निश्चित रूप से सबसे धीमी पिचों में से एक है जिस पर मुझे इंग्लैंड में गेंदबाजी करना याद है। मुझे लगता है कि एक आंकड़ा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पहले 10 ओवरों में गेंद सबसे कम मूव हुई और यह रिकॉर्ड था। निश्चित रूप से तेज गेंदबाजों के लिए यहां कड़ी मेहनत रही है। उम्मीद है कि पूरी सीरीज में यह चलन नहीं होगा।"
 

ब्रॉड का मानना है, "आखिरकार, हम मनोरंजन करना चाहते हैं और मस्ती करना चाहते हैं और क्राउड को कूदने पर मजबूर करना चाहते हैं। यह प्ले एंड मिस और किनारा लगने के बाद स्लिप में जाने वाले विकेट से काफी मुश्किल विकेट है। जब स्टीव स्मिथ क्रीज पर जाते हैं, तो ईमानदारी से कहूं तो इस तरह की पिचें आपके लिए सबसे बुरे सपने की तरह होती हैं।"

ब्रॉड ने अपनी उस नो बॉल पर भी बात की, जिस पर उन्होंने उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दिया था। उन्होंने टेस्ट मैच स्पेशल में बताया, "यह वास्तव में निराशाजनक है। मैं लाइन के पास था और यह एक करीबी फैसला था। हमने शायद आज ऑस्ट्रेलिया को आउट करने के लिए पर्याप्त मौके बनाए, लेकिन साथ ही, वास्तव में यह मुझे दूसरे दिन की पिच की तरह नहीं लगता है जहां आप एक दिन में 10 विकेट हासिल करना चाहेंगे।"  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *