September 29, 2024

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और तलाकशुदा वालों की खैर नहीं… यहां नौकरी के ये हैं नियम

0

बीजिंग

चीन की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए नए नियम जारी किए है। इसके तहत किसी भी कर्मचारी का विवाहेत्तर संबंध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलवा कोई भी कर्मचारी तलाकशुदा नहीं होना चाहिए। कंपनी ने अपने नए नियमों में सभी कर्मचारियों और नौकरी के लिए आवेदन करने वालों सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि वे अपने परिवार के प्रति निष्ठावान रहे, तभी नौकरी मिलेगी वरना नहीं।

मामला चीन के झेजियांग प्रांत स्थित एक कंपनी का है। इस चीनी कंपनी ने 9 जून को "विवाहेतर संबंध निषेध" आदेश की घोषणा की थी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, यह नियम सभी विवाहित कर्मचारियों पर लागू है। रिपोर्ट के अनुसार, विवाहेतर संबंधों वाले कर्मचारियों पर सख्त ऐक्शन लिया जाएगा, इतना ही नहीं भविष्य में वह कंपनी में काम न करे, जैसे प्रतिबंध भी लगाए जाएंगे।

कर्मचारियों को नियम की व्याख्या करते हुए, कंपनी के एक दस्तावेज में कहा गया है, "कंपनी के आंतरिक प्रबंधन को मजबूत करने के लिए कर्मचारी को परिवार के प्रति वफादार होना जरूरी है। पति और पत्नी के बीच प्यार होना जरूरी है। परिवार की बेहतर सुरक्षा और काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, सभी कर्मचारी जो विवाहित हैं, विवाहेतर संबंध रखने जैसे अशोभनीय व्यवहार से परहेज करें। कर्मचारी या वह तलाकशुदा भी नहीं होना चाहिए।

कंपनी के दस्तावेज में कहा गया है कि नियम का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को नौकरी पर नहीं रखा जाएगा। "हम आशा करते हैं कि सभी कर्मचारी नियमों का पालन करे और परिवार में अपने पार्टनर के साथ अच्छा व्यवहार रखने के अलावा अच्छे कर्मचारी बनने की कोशिश करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *