September 29, 2024

पीएससी की भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं

0

रायपुर

पीएससी भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के आरोपों से घिरे छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने अभ्यर्थियों के लिए खुला पत्र वेबसाइट पर प्रसारित किया है। आयोग ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि पीएससी की भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होती है, भ्रम फैलाने वालों से दूर रहे। पीएससी के अवर सचिव ने सूचना पत्र जारी कर इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण दिया है।

पत्र में लिखा गया है कि संज्ञान में यह तथ्य आया है कि विगत कुछ दिनों से आयोग के द्वारा की जा रही भर्ती प्रक्रिया पर कुछ इंटरनेट मीडिया माध्यम में आधारहीन तथ्यों के आधार पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। इस कारण से आयोग को यह सूचना पत्र जारी करना पड़ रहा है। आयोग एक संवैधानिक संस्था है एवं आयोग के द्वारा की जा रही भर्तियां संबंधित विभाग के मांग पत्र व उसके भारतीय नियमों के प्रक्रिया नियम 2014 के तहत की जाती है। आयोग की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण रूप से नियमों के आधार पर होती है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सभी अभ्यर्थियों को सलाह देता है कि वह किसी भी भ्रामक समाचार से विचलित ना हो और अपनी आगामी परीक्षाओं के लिए तैयारी जारी रखें।

गौरतलब है कि भाजपा और भाजयुमो सीजीपीएससी भर्ती-2021 के परीक्षा परिणाम को लेकर आपत्ति कर रही है। उनका आरोप है कि परीक्षा में पारदर्शिता नहीं बरती गई है। भर्ती परीक्षा परिणाम को रद्द कर जांच करवाई जाए। आयोग के अध्यक्ष को हटाया जाए। अपनी मांगों के लेकर भाजयुमो रायपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *