September 29, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने भिण्ड जिले के पाँच व्यक्ति को औचक फोन लगा कर जानी समस्या

0

मुख्यमंत्री ने दिये त्वरित समस्या समाधान के निर्देश
संतुष्टिपरक समाधान के लिए पाँचों व्यक्तियों के घर पहुँचे अधिकारी
समस्या का तुरन्त ही निराकरण होने पर सभी ने मुख्यमंत्री का माना आभार

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भिण्ड जिले की श्रीमती सुनीता देवी, रामकरण प्रजापति, श्रीमती शकुंतला देवी, देवेन्द्र गोयल और मुनेंद्र सिंह भदौरिया से औचक फ़ोन लगा कर उनकी समस्याएँ जानी। मुख्यमंत्री को पाँचों व्यक्तियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि समस्या कोई भी हो, मेरे रहते जरा भी घबराएँ या चिंता नहीं करें। सबकी समस्या का न्यायोचित समाधान करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने फोन पर कलेक्टर को शिकायत और समस्या का त्वरित, न्यायोचित, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक समाधान करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान से मिले निर्देश के अनुपालन में कलेक्टर द्वारा गठित संबंधित अधिकारियों के दल ने पाँचों व्यक्तियों के घर पहुँच उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया।

समस्याओं का हुआ त्वरित समाधान

भिंड के वार्ड क्रमांक 24 हनुमान नगर जामना रोड़ निवासी श्रीमती सुनीता देवी पत्नी रामशंकर ने बताया कि उनके खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि नहीं आई। जाँच में पाया गया कि श्रीमती सुनीता की डीबीटी इनेबल्ड नहीं है। अधिकारियों ने उनका पोस्ट ऑफिस बैंक में डीबीटी इनेबल्ड खाता खुलवा कर उन्हें आश्वस्त किया कि एक सप्ताह में बैंक खाते में राशि पहुँच जाएगी। श्रीमती सुनीता ने समस्या के त्वरित समाधान पर संतोष व्यक्त कर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

भिंड की नगर पंचायत अकोड़ा के वार्ड क्रमांक 12 (गढ़ी मोहल्ला टावर के पास) निवासी श्रीमती रेखा प्रजापति पत्नी शिवसिंह प्रजापति ने बताया कि लाड़ली बहना योजना में उनका फॉर्म नहीं भर पाया। समग्र आईडी में नाम भी दर्ज नहीं है। दस्तावेज की जाँच में पाया गया कि उनके आधार कार्ड में मध्यप्रदेश के बाहर का पता है। इस कारण वे लाड़ली बहना योजना की पात्रता में नहीं आयी और उनका फॉर्म नहीं भर पाया। श्रीमती प्रजापति के आधार कार्ड में पता परिवर्तन का एनरोलमेंट करा दिया गया है। श्रीमती प्रजापति ने समाधान पूर्ण त्वरित कार्रवाई पर संतुष्टि व्यक्त कर मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दिया है।

मुख्यमंत्री को थाना उमरी के ग्राम लहरौली निवासी श्रीमती शकुंतला देवी पत्नी रामशंकर ने बताया कि हमारा घर कच्चा है और हम प्रधानमंत्री आवास चाहते हैं, उनका बीपीएल कार्ड नहीं बनाया गया है और न ही राशन मिलता है। अधिकारियों ने घर जाकर सर्वे किया, तो वे प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ और बीपीएल राशन कार्ड के लिए अपात्र पाई गईं। श्रीमती शकुंतला देवी को वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया। उन्होंने त्वरित कार्रवाई कर सही जानकारी से अवगत करा कर शिकायत का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दिया है।

ग्राम पंचायत बाराखुर्द के ग्राम "छिंगे सिंह का पुरा" निवासी देवेंद्र गोयल, जो वर्तमान में गुजरात में कार्य करते हैं, ने बताया कि नल जल योजना में पानी की पाइप लाइन का कनेक्शन अभी तक नहीं किया गया और न ही खुदी हुई सड़क की मरम्मत करायी गयी। अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सड़क की मरम्मत, नल-जल योजना के कनेक्शन और टूटे नलों को बदलने का कार्य शुरू करवाया। गोयल के परिवारजन ने शिकायत का संतोषजनक समाधान कराने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

मुख्यमंत्री को फोन पर जनपद पंचायत रौन की ग्राम पंचायत पचोखरा निवासी मुनेन्द्र सिंह भदौरिया ने पेयजल समस्या से अवगत कराया। समस्या के निराकरण के लिए मौका स्थल का निरीक्षण कर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था के लिए मशीन से बोरिंग शुरू करा दी गई है। शीघ्र ही हैंडपंप स्थापित कर दिया जायेगा। भदौरिया और उनके परिजन ने त्वरित कार्रवाई कर समाधान के लिए मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *