September 29, 2024

टीना डाबी की बहन रिया ने IPS को चुना जीवन साथी, गुपचुप रचाई शादी

0

जयपुर

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी रिया डाबी ने शादी कर ली है। रिया ने महराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार संग विवाह किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आईपीएस मनीष कुमार का कैडर महाराष्ट्र से बदल कर राजस्थान कर दिया है। एमएचए की ओर से जारी नोटिस में कैडर बदलने का कारण राजस्थान कैडर की आईएएस रिया डाबी से शादी होना बताया गया है। नोटिफिकेशन और दोनों की फोटो एक साथ सामने आने के बाद रिया डाबी को सोशल मीडिया पर बधाई दी जा रही है।

दोस्ती प्यार में बदल गई

उल्लेखनीय है कि आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार दोनों ने यूपीएससी-2021 बैच के हैं। दोनों की पहले दोस्ती थी बाद में दोस्ती से ये मुलाकात प्यार में बदल गई। इसी साल अप्रैल में दोनों ने शादी कर ली थी। बताया जा रहा है कि दोनों ने आपसी सहमति से परिवार की मंजूरी के बाद कोर्ट मैरिज की है। शादी को आधार बना कर नियमों के तहत मनीष ने कैडर चेंज का अर्जी लगाई थी जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वीकार करते हुए कैडर चेंज का नोटिफिकेशन 16 जून को जारी किया।

टीना डाबी की बहन है रिया डाबी

बता दें, रिया डाबी 2015 की यूपीएसी टॉपर टीना डाबी की छोटी बहन है। टीना डाबी वर्तमान में जैसलमेर जिले की कलेक्टर हैं। रिया डाबी ने 2021 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। रिया फिलहाल अलवर में तैनात है। दोनों बहनें सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती है। टीना डाबी की दूसरी शादी की पहली फोटो रिया ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। आईएएस टीना डाबी की पहली शादी 2015 के बैच के सेकंड टॉपर अतहर आमिर खान से साल 2018 में लव मैरिज की थी। हालांकि दोनों की शादी दो साल से ज्यादा नहीं चली और दोनों ने आपसी सहमति से साल 2020 में जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक ले लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed