September 29, 2024

धर्मांतरण का कुचक्र नहीं चलने देंगे, ऐसा सबक देंगे जो पूरा देश याद रखेगा : शिवराज

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण का कुचक्र नहीं चलने दिया जाएगा और ऐसे असामाजिक तत्वों को ऐसा सबक सिखाएंगे कि पूरा देश याद रखेगा।

चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि अगर कोई भी गड़बड़ करेगा, तो ऐसा सबक सिखाएंगे कि पूरा देश याद रखेगा। हम प्रदेश में धर्मांतरण का कुचक्र नहीं चलने देंगे। गुंडागर्दी और दादागिरी नहीं चलने दी जाएगी। ऐसे असामाजिक तत्वों और गुंडों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक एक युवक के गले में पट्टा डालकर उसे कुत्ते की तरह भौंकने पर मजबूर कर रहे थे। वीडियो के अंत में पीड़ित युवक ये कहते हुए भी सुनाई दे रहा था कि उसे छोड़ दिया जाए और वो 'मियां भाई' बनने के लिए तैयार है। इसके बाद इस वीडियो के तार कथित तौर पर धर्मांतरण से भी जुड़ गए थे।

इस वीडियो के संज्ञान में आते ही कल मुख्यमंत्री चौहान ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर भोपाल और कलेक्टर भोपाल को सख्त निर्देश दिए कि अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर नजीर पेश की जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। वहीं तीनों अपराधियों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई भी करते हुए अतिक्रमण तोड़ दिया गया। मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *