September 29, 2024

सीहोर में सरकारी नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, लाखों रुपये लेकर थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, गिरफ्तार

0

 सीहोर

सीहोर की इछावर विधानसभा क्षेत्र में एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट के संचालक बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लंबे समय से ठगी कर रहा था. इस मामले में बेरोजगार युवक की शिकायत पर इछावर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इछावर नगर स्थित मुस्कान कम्प्यूटर सेंटर संचालक जितेंद्र वर्मा निवासी नीलबड़ लंबे समय से बेरोजगार युवाओं को ठग रहा था.

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
कंप्यूटर संचालक जितेंद्र वर्मा युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर भारी राशि लेता था. इस बात की शिकायत युवक अंकित नागर द्वारा सीहोर कलेक्टर से की गई.अंकित ने कलेक्टर से की गई शिकायत में बताया है कि मुस्कान कम्प्यूटर के संचालक जितेंद्र वर्मा द्वारा मुझे सरकारी नौकरी दिलाने को कहा गया था.जितेंद्र वर्मा द्वारा मुझे सरकारी नौकरी दिलाने के लिए अन्य व्यक्तियों के शासकीय दस्तावेज और नौकरी के आदेश दिखाए गए.इसके बाद मुझसे नौकरी दिलाने के लिए राशि की मांग की गई.

जितेंद्र वर्मा ने चतुर्थ श्रेणी के ग्राम चौकीदार के 50 पदों की फर्जी निविदा भी दिखाई और मुझसे एक लाख 60 हजार रुपये की मांग की. उसने मुझे तीन महीने बाद नियुक्ति देने की बात कही.इस पर मैंने उधार पैसे लेकर जितेन्द्र वर्मा को एक लाख 60 हजार रुपये दे दिए.

बहाने दर बहाना और फ्राड

तीन महीने बाद जब मैंने जितेन्द्र वर्मा से संपर्क किया तो उसने कहा कि सीहोर कलेक्टर द्वारा नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है.क्योंकि उनको नियुक्ति 50 पदों पर करना थी, परन्तु आवेदन केवल 25 पदों के लिए ही प्राप्त हुए. 25 लोगों के और आवेदन ले रहे हैं,तीन महीने और रुकना होगा.

पीड़ित युवक ने कलेक्टर को दिए आवेदन में बताया है कि पोस्ट ऑफिस के माध्यम से फर्जी नियुक्ति संबंधी दस्तावेज भी प्राप्त हुए. 31 मार्च 2022 को पहला आदेश प्राप्त हुआ.इसके बाद कार्यालय प्रमुख राजस्व आयुक्त मप्र का आदेश 11 अप्रैल 2022 को प्राप्त हुआ. कार्यालय कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सीहोर का आदेश 12 मई 2022 को प्राप्त हुआ.इसके बाद कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व इछावर का आदेश 10 अक्टूबर 2022 को प्राप्त हुआ जो पूरी तरह से फर्जी थे.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में शिकायत के बाद इछावर थाना पुलिस ने ठग युवक को गिरफ्तार कर लिया है.इछावर थाना प्रभारी उषा मरावी ने बताया कि आरोपी जितेंद्र वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *