September 29, 2024

29 अगस्त से हैदराबाद-रक्सौल-सिकंदराबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें समय और रूट

0

रायपुर
 रायपुर से हैदराबाद-रक्सौल और सिकंदराबाद जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हैदराबाद-रक्सौल और सिकंदराबाद के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की सुविधा यात्रियों को 29 अगस्त से मिलने लगेगी।

यहां जानें साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग और रूट

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हैदराबाद से चलकर 10.20 बजे रायपुर पहुंचेगी और 10.30 को रायपुर से रवाना होगी। ठीक इसी तरह रक्सौल से सिकंदराबाद जाने वाली स्पेशल ट्रेन दो बजे रायपुर पहुंचेगी और 2.10 बजे रायपुर से रवाना होगी।

साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार को हैदराबाद से 1, 8, 15, 22 एवं 29 जुलाई को और 5, 12, 19, एवं 26 अगस्त को चलेगी। इसी प्रकार विपरीत दिशा में रक्सौल-सिकंदराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को रक्सौल से 4, 11, 18 एवं 25 जुलाई को और 1, 8, 15, 22 एवं 29 अगस्त तक चलेगी।

गौरतलब है कि रायपुर से हैदराबाद-रक्सौल और सिकंदराबाद जाने वाले यात्रियों की संख्यां बहुत अधिक है। एक हजार से ज्यादा यात्री स्टेशन से रोज आना-जाना करते हैं। पिछले कई महीने से दूसरे ट्रेनों में बर्थ की मारामारी मची हुई है। स्वजनों के साथ जाने के लिए यात्रियों को एक से डेढ़ महीने पहले टिकट बुक कराना पड़ता है। ऐसे में स्पेशल ट्रेन चलने से कंफर्म बर्थ मिलने से यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *