September 29, 2024

ग्रैमी पुरस्कार विनर सिंगर फाल्गुनी शाह के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गीत लिखा है

0

 

अमेरिका
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर निकल चुके हैं। प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे से इस वक्त वहां रहने वाले इंडियंस में काफी खुशी है। पीएम मोदी के इस ट्रिप को लेकर ग्रैमी अवॉर्ड विनिंग इंडियन-अमेरिकन सिंगर फाल्गुनी शाह ने भी खुशी जाहिर की है, जिनसे पीएम मोदी मुलाकात भी करने वाले हैं। अपनी इस खुशी को जाहिर करते हुए फाल्गुनी ने बताया कि उन्हें उनके गीत 'मिलिट्स' के लिए पीएम मोदी से खूब तारीफें भी मिल चुकी हैं।

फाल्गुनी को लोग उनके स्टेज नेम फालू से भी जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के अमेरिका पहुंचने को लेकर यहां के प्रवासी भारतीय बेहद खुश हैं। फाल्गुनी ने बताया, 'हम बेहद खुश हैं कि इंडियन प्राइम मिनिस्टर अमेरिका आ रहे हैं।'

दुनिया से भुखमरी को कम करने के लिए तैयार हुआ गीत
बताया जाता है कि पीएम मोदी ने फाल्‍गुनी का गाना 'अबंडेंस इन मिलिट्स' तैयार करवाया है। दुनिया से भुखमरी को कम करने की क्षमता को बढ़ावा देने के लिए खास तौर से तैयार इस गाने को फाल्गुनी और उनके हसबैंड गौरव शाह ने मिलकर तैयार किया है। इस स्पेशल सॉन्ग को 16 जून को रिलीज किया गया है। बता दें कि भारत के प्रस्ताव पर पर यूनाइटेड स्टेट जेनरल असेंबली ने साल 2023 को इंटरनैशनल मिलेट्स ईयर घोषित कर दिया। फाल्गुनी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनके और उनके हसबैंड के साथ बैठकर इस गाने को लिखा भी है।

फाल्गुनी शाह ने कहा- मुझे पीएम आवास पर उनसे मिलने का निमंत्रण मिला
मिलेट्स के फायदों पर गीत बनाने के पीछे के विचार और इस गीत पर पीएम मोदी से मिली प्रशंसा पर बात करते हुए फाल्गुनी शाह ने कहा, 'मेरे ग्रैमी पुरस्कार जीतने के बाद, PM मोदी ने इसके बारे में ट्वीट किया। मुझे दिल्ली में उनके आवास पर उनसे मिलने का निमंत्रण मिला। संगीत के बारे में हमारी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई। हमारे ताजा गीत की प्रतिक्रिया अद्भुत रही है, क्योंकि गीत का कारण भूख को खत्म करने और किसानों की मदद करना है।'

नरेंद्र मोदी ने फालू के साथ मिलकर तैयार किया है ये गाना
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फालू के साथ मिलकर 'अबेंडेंस इन मिलेट्स' गीत तैयार किया है। यह गीत दरअसल मोटे अनाजों के फायदों को बताने वाला एक ऐसा गीत है, जिसे दुनिया में भुखमरी कम करने वाला सबसे अच्छा साधन बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *