September 29, 2024

खुटेरी में 86 ग्रामीणों को फीवर, 3 टाइफाइड की चपेट में

0

बालोद

गुंडरदेही ब्लाक मुख्यालय से लगे ग्राम खुटेरी में 86 ग्रामीण को फीवर और 3 ग्रामीण टाइफाइड से पीड़ित मिले हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्थाई कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा हैं। वहीं इसकी संख्या और बढने की संभावना बताई जा रही हैं।

गुंडरदेही बीएमओ की मानें तो भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने की वजह से वे इसकी चपेट में आ गए है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो गांव में नवनिर्मित पानी के टंकी के पानी पीने से बीमार पडने की बात कह रहे हैं। सोमवार को 5 और आज मंगलवार को 7 ग्रामीणों को गुंडरदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार हेतु लाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। बीएमओ ने बताया कि 5 मरीजों को आज डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार 17 जून से ग्राम खुटेरी में फीवर, सिर दर्द की शिकायतें सामने आ रही है। तब से लगातार हर दिन दर्जनों मामले सामने आने लगे। हालांकि एक भी गंभीर मामले सामने नहीं आए हैं। वहीं स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर हैं। अस्थाई कैंप लगाकर बीमार हुए ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा हैं। सीएमएचओ जेएल उइके ने बताया कि जैसे-जैसे मामले सामने आ रहे हैं, सभी का इलाज तत्काल रूप से कैम्प में किया जा रहा है। वही पानी टंकी के पानी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट ही पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *